कोल्डड्रिंक में नशीली गोलियाँ डाल युवती से किया बलात्कार, षड़यंत्र में आरोपी की माँ पकड़ी गई

0
139

भदोही (ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के भदोही ज़िले में विवाह का झांसा देकर युवती से बलात्कार के पाँच माह पूर्व के मामले में जिले की सुरियावा पुलिस ने बुधवार को गोपीगंज की पीड़ित युवती की शिकायत पर मुख्य  षड़यंत्र की भूमिका निभाने वाली महिला एवं आरोपी की माँ को सुरियावां रेलवे स्टेशन से  गिरफ्तार किया है। एसपी डीपीएन पाण्डेय के निर्देश पर इस मामले में जौनपुर ज़िले की एक महिला संग सभी तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था ।

जिले के  गोपीगंज के काली मन्दिर निवासी एक पीड़िता ने जौनपुर ज़िले के  मछली शहर कोतवाली के  सादीगंज कस्बा मूल एवं वर्तमान  निवासी अम्बेडकर नगर थाना सुरियावाँ, भदोही के जुगनू पुत्र  लालमुहम्मद उर्फ लाला उर्फ लाले,  कल्लू उर्फ अनवर उर्फ सहजादे उर्फ डंगहर पुत्र जलालुद्दीन, सबिना को नामजद करते हुए पाँच माह पूर्व गोपीगंज थाने में बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया था।

जिसमें युवती का आरोप था कि आरोपी जुगनू द्वारा पीड़िता के घर गोपीगंज जाकर किसी तरह बहलाकर सुरियावाँ लाया गया। उसी  रात कोल्ड ड्रिंक मे नशीला पदार्थ मिलाकर पीड़िता को पिला दिया और सुरियावाँ स्थित अपने आवास पर आरोपी जुगनू ने उसके साथ बलात्कार किया। इस जघन्य अपराध की जानकारी अपनी घर वालो को दिया तो आरोपियों ने कहा इसकी शादी जुगनू से करा दी जाएगी। लेकिन कुछ दिनो के बाद पीड़िता प्रेगनेन्ट हो गयी। जब इसकी जानकारी पीड़िता के घर वालो को हुई  तो पहले तो सामाजिक प्रतिष्ठा के वजह से जुगनू व पीड़िता की शादी करा देने के लिये काफी प्रयास किया, लेकिन जब आरोपी किसी भी स्थिति में शादी के लिये तैयार नही हुए तो पीड़िता ने एक मुकदमा 376 भादवि का थाना गोपीगंज में पंजीकृत कराया।

बाद मे पुलिस अधीक्षक डीपीएन पाण्डेय के दखल के बाद  जाँच थाना सुरियावाँ कौ सौंप दी गई। जाँच में तथ्य सही पाए जाने पर तीन आरोपियों में एक सबीना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । सबिना ट्रेन पकड़कर कही बाहर जाने के फिराक मे थी। पीडिता का आरोप था की इस मामले में सबीना समेत सभी शेष आरोपियों  ने भी अपनी रजामंदी दी थी । जब पीड़िता अपने साथ हुए इस अभियोग का एक अभियुक्त कल्लू उर्फ अनवर उर्फ सहजादे उर्फ डंगहर अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। जिसके उपर हत्या, लूट, चोरी, गैगेस्टर,  गुण्डा एक्ट और वाहन  चोरी जैसे कुल 53 अभियोग जौनपुर के मछली शहर, लाइन सरायख्वाजा,  जफराबाद,   नेवढिया,  मुगराबादशाहपुर थानों के साथ भदोही ज़िले के भदोही, दुर्गागंज, सुरियावाँ में मुकदमा पंजीकृत है।

अभियुक्त कल्लू उर्फ अनवर थाना मछली शहर का हिस्ट्रीशीटर भी है।  कल्लू उर्फ अनवर वर्तमान में चार माह पूर्व एक लूट के मामले मे जिला कारागार मिर्जापुर में बन्द है। जुगनू गिरफ्तार महिला सबीना का बेटा है।

रिपोर्ट- पी०एन० शुक्ल

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here