कमरे मे रखे कुरान और पुराण आपस मे नही लड़ते लड़ते वो है जो इन्हे कभी नही पढ़ते

0
135


पुरवा (उन्नाव)
– जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की मासिक बैठक सम्पन्न हुई बैठक में पिछली कार्यवाही की पुष्टि की गयी वही वक्ताओं ने अनेक बिन्दुओं की चर्चा की जिसमें यह तय किया गया कि तहसील क्षेत्र के सभी विकास खण्डो की प्रत्येक ग्राम सभा में कौन प्रधान है तथा कौन कोटेदार है| गांव में कितने अन्त्योदय कार्ड धारक है तथा कितने पात्र गृहस्थी के कार्ड धारक और कितने अन्त्योदय कार्ड धारक है कितने पात्र गृहस्थी के कार्ड धारक अन्त्योदय कार्ड धारक पात्रता सूची में आता है या नही ग्राम सभा में सभी कार्ड धारकों को समय से राशन सामग्री मिलता है या नही ग्राम प्रधानो द्वारा ग्राम सभाओं मे ग्राम निधि व राज्य वित्त से कितना विकास कराया गया प्रत्येक ग्राम सभाओं मे कितने इण्डिया मार्का हैण्ड पम्प लगे है, कितने चालू हालत में है? कितने रिबोर हुए है? कितने मौके पर हुए और कितने कागज पर हुए है? ब्लाक वाईज प्रत्येक ग्राम सभा में जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्यो की टीमें गांव गांव जाकर प्रत्येक ग्राम सभा का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार कर एसोसिएशन के अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत करेंगे| साथ ही एसोसिएशन से जुड़े पत्रकार साथी रोजआना ग्राम प्रधानो व कोटेदारो के काले कारनामों को प्रिन्ट मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर करेंगे। रोजआना एक ग्राम सभा की खबर अपने अखबारो मे प्रमुखता से छापे जरूरत पड़ने पर जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जिन ग्राम सभाओं मे अधिक भ्रष्टाचार पाया जायेगा उन ग्राम सभाओं की पीड़ित जनता को लेकर आन्दोलन भी किया जायेगा।

बैठक मे रामकली बुद्धीलाल साहू विद्यालय के टीचर्स व प्रधानाचार्य के द्वारा दलित समाज के शिवगुलाम चैधरी निवासी ग्राम देवमई थाना मौरावां के बच्चो की प्रताणना के मामले मे विद्यालय के तानाशाह टीचर्स व प्रधानाचार्य के तानासाह पूर्ण रवय्ये की निन्दा की गयी साथ ही पांच सदस्यीय पत्रकारो की टीम गठित कर जांच कराकर विद्यालय के विरूद्ध कार्यवाही कराने का प्रस्ताव पारित किया गया जांच टीम में जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मो0 अहमद चुनई तहसील प्रतिनिधि दैनिक लोक भारती, रामराज सिंह उपाध्यक्ष, राजेन्द्र सिंह, संगठन मंत्री पत्रकार आज कानपुर मौरावां, आनन्द शर्मा सदस्य, वीरेन्द्र कुमार सदस्य पत्रकार जनसंदेश टाइम्स, यह टीम पीड़ित शिव गुलाम चैधरी के गांव देवमई जाकर पूरे मामले की जांच कर एसोसिएशन के अध्यक्ष जयशंकर पाण्डे को सौंपेगी। उसके बाद विद्यालय के तानाशाह पूर्ण रवय्ये के विरूद्ध कार्यवाही कराई जायेगी| जरूरत पड़ने पर एसोसिएशन आन्दोलन भी कर सकता है| बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष जयशंकर पाण्डे ने कहा कि हम सभी पत्रकार सााथियों का यह कर्तव्य है कि भ्रष्टाचार के विरूद्ध सभी पत्रकार साथी अपना अखबार धरम निभाय और भ्रष्टाचार के विरूद्ध अपने अपने अखबारों में प्रमुखता से खबरे छापे वही एसोसिएशन के महामंत्री शीतल प्रसाद वर्मा ने कहा कि सभी पत्रकार साथी संगठन के प्रति सजग रहे| आपसी भाईचारे को मजबूत बनाये।

उन्होने कहा कमरे मे रखे कुरान और पुराण आपस में कभी नही लड़ते, लड़ते तो वह है जो इन्हे कभी नही पढ़ते, बैठक को सम्बोधित करने वालो में मो0 अहमद चुनई, रामराज सिंह, राजेन्द्र सिंह, सय्यद मेराज अली, सुरेश त्यागी, डा0 दिनेश विश्वकर्मा, इसके पूर्व पंकज अवस्थी ने अपनी लिखी पुस्तक (भारत के प्रमुख तीर्थ) को अध्यक्ष जयशंकर पान्डे को भेंट किया। बैठक में शिवम चैरसिया, रत्नम चैरसिया, अरूण सिंह, पथिक पान्डे, आकाश पान्डे, आनन्द शर्मा, वीरेन्द्र कुमार, सुधीर अवस्थी, डा0 सघनलाल के अलावा बहुत से पत्रकार साथी उपस्थित रहे संचालन सुनील सिंह कांथा ने किया।

रिपोर्ट- मो. अहमद
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here