कोर्ट ने ठुकराई दहेज़ हत्या व गबन के आरोपी की ज़मानत याचिका

0
60

सुलतानपुर (ब्यूरो)- दहेज हत्या के मामले में चचिया ससुर व गबन के आरोपी समिति सचिव की तरफ से सम्बन्धित अदालतों में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात जिलाजज व स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट की अदालत ने आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

पहला मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के दरियापुर इलाके का है। जहां पर बीते 29 मई की सुबह मार्निंग वाक पर निकली जया गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पहले मामले को लूट के चलते हत्या का नाम दिये जाने का प्रयास किया गया, लेकिन बाद में मामला दहेज हत्या का सामने आया। जिसमें अभियोगी सुबोध गुप्ता की तहरीर पर पति प्रशान्त लोहिया, चचिया ससुर विजय व समीर, ससुर प्रदीप लोहिया, सास व ननद के खिलाफ दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इसी मामले में आरोपी चचिया ससुर समीर गुप्ता की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता शुकदेव यादव ने जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात जिला न्यायाधीश प्रमोद कुमार ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

दूसरा मामला करौंदीकला थानाक्षेत्र से जुड़ा है। जहां के शहाबुद्दीनपुर में स्थित साधन सहकारी समिति के सचिव देवी प्रसाद प्रजापति के खिलाफ तत्कालीन अपर जिलाधिकरारी रामनाथ ने 10 लाख 30 हजार रूपये के गबन के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। इसी मामले में विशेष न्यायाधीश उत्कर्ष चतुर्वेदी ने आरोपी समिति सचिव की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here