कोटवारों ने किया धरना प्रदर्शन, रखी अपनी मांगे

0
96

राजनादगांव/छत्तीसगढ़(राज्य ब्यूरो)- कोटवारो ने अपनी प्रमुख सात मांगो को लेकर कलेक्टर ऑफिस के सामने धरना स्थल में धरना दिया । इस धरना प्रदर्शन में जिले के हजारो की संख्या में महिला और पुरुष कोटवारो ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया| कोटवारों ने बताया कि हमारी वर्षो पुरानी माँग शासन के पास लंबित है परंतु इस दिशा में शासन की ओर से कोई पहल नही की गई बल्कि कोटवारों की नियुक्ति छत्तीसगढ़ भू राजस्व सहित धारा 230 के अंतर्गत नियुक्ति होने का हवाला देकर माँग को अमान्य कर दिया जाता है ।

जिला कोटवार संघ के अध्यक्ष शिव कुमार चौहान ने अपनी संघ की सात माँगो के बारे में बताया कि कोटवारों को शासकीय कर्मचारी का शासन दर्जा दे, कोटवारों की नियुक्ति में अनुकंपा प्रावधान लागू किया जाए, नगर पालिका/निगम में कोटवारों की नियुक्ति में प्रतिबंध हटाया जाए, मुख्य मंत्री व राजस्व मंत्री की घोषणाओं को तत्काल आदेश जारी किया जाए , प्राश्रमिक का नियमित भुगतान प्रतिवर्ष 3 वर्ष में गर्म कोट इत्यादि पूर्व से जारी आदेशो का कड़ाई से पालन किया जाए, झूठी शिकायतों के आधार पर कोटवारों के विरुद्ध कार्यवाही करने वाले अधिकारियों को दंडित किया जाए साथ ही नक्सली छेत्रो में काम करने वाले कोटवारों की सुरछा हेतु इंतजाम किया जावे एवं नक्सली हिंसा में शहीद कोटवारों के परिवारों को तत्काल आर्थिक सहयोग प्रदान किया जाए। इन सभी मांगो को लेकर कोटवारों ने धरना प्रदर्शन किया ।

इस धरना प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष शिव चौहान, जिला सचिव दीपक सहारे, जिला उपाध्यक्ष प्रेम लाल, जिला सहसचिव रूमन दास, जिला संगठन मंत्री मेहतर राम, जिला कोषाध्यक्ष दीनबन्धु साहू, मुख्य सलाहकर शिवबालक, महिला सदस्य गण भेगन बाई, अंजनी बाई, दीप माला बाई, फूल बाशन बाई, श्यामा बाई एवं अन्य लोग शामिल थे ।

रिपोर्ट- महेंद्र शर्मा (बंटी)/हरदीप छाबड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here