कोतवाली पुलिस ने विभिन्न मामलों में दर्ज की तहरीर

जालौन (ब्यूरो) 1. ससुर व साले द्वारा जबरन 30 हजार रुपये मांगने एवं न देने पर मारपीट किए जाने की शिकायत पीड़ित दामाद ने कोतवाली में तहरीर देते हुए की। मध्य प्रदेश के अमायन थाना क्षेत्र के ग्राम मेहरा निवासी मुन्नालाल ने पुलिस को बताया कि बीती 13 जून को कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुसमरा निवासी उसके ससुर बृजबिहारी व साला आलोक उसके घर आ धमके और जबरन उससे 30 हजार रुपये की मांग करने लगे। जब उसने बताया कि उसके पास देने के लिए रुपये नहीं हैं। इस बात से नाराज होकर दोनों उसके साथ गाली, गलौज करने लगे। मना करने पर दोनों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

2. दबंग को गाली, गलौज करने से मना करने पर दबंग ने युवक के साथ मारपीट कर उसे घायल किया। पीड़ित के भाई ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चैधरयाना निवासी प्रीतम कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका भाई दीपक कुमार ब्लाॅक के सामने बैल्डिंग की दुकान किए है। बुधवार की दोपहर उसकी दुकान पर सिरसा कलार थाना क्षेत्र के ग्राम खुर्द निवासी दिनेश अपने एक अज्ञात साथी के साथ आया और उसके भाई के साथ गाली, गलौज करने लगा। भाई ने जब गाली देने से मना किया, तो दोनों मिलकर उसके साथ मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने उसके भाई के सिर पर हेलमेट मार दिया जिससे वह घायल हो गया। शोरगुल सुनकर आसपास के दुकानदारों को आता देख दोनों युवक जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गए।

3. मजदूरी पर ले गए भाइयों की मजदूरी ठेकेदार द्वारा न दिए जाने की शिकायत भाई ने कोतवाली में तहरीर देते हुए की
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला भवानीराम निवासी टिंकू वर्मा ने पुलिस को बताया कि उसके मोहल्ले का ही इदरीश उसके दो भाई सुरेंद्र व गप्पू को अपने साथ बनारस 6 हजार रुपये प्रतिमाह मजदूरी पर ले गया था। उसके भाइयों ने उसके साथ तीन माह तक मजदूरी की थी। जिसका 36 हजार रुपये मिलना था। परंतु उक्त इदरीश ने उन्हें मात्र 18 हजार रुपये ही दिए। जब वह उसके पास बाकी के 18 हजार रुपये मांगने के लिए जाता है। तो वह उसके साथ गाली, गलौज करते हुए मारपीट पर आमादा हो जाता है। पीड़ित ने ठेकेदार से उसके भाइयों की मजदूरी के शेष 18 हजार रुपये दिलाए जाने की गुहार कोतवाली पुलिस से लगाई। तो वहीं, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी।

4. दो माह पूर्व महाविद्यालय में परीक्षा देकर प्रेमी के भागी प्रेमिका को प्रेमी के साथ कोतवाली पुलिस ने पकड़ा
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी की संचालित परीक्षाओं के दौरान आत्माराम निवासी थाना समथर, झांसी बीती 26 अप्रैल को जालौन से अपने सजातीय स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा को अपने साथ भगा ले गया था। दोनों ने मध्यप्रदेश के लहार में कोर्ट मैरिज कर ली थी। वहीं, लड़की के पिता ने लड़के के खिलाफ उनकी लड़की को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला कोतवाली में पंजीकृत कराया था। कोतवाली में दर्ज मुकदमे के आधार पर कोतवाली पुलिस ने दिल्ली से प्रेमी युगल को बरामद कर लिया है।

5. टूटे पड़े विद्युत पोल को हटाए जाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद
दोनों पक्षों ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। तो वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है | कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जगनेवा निवासी श्रीमती संगीता देवी पत्नी भूपेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि उसके घर के सामने एक विद्युत पोल लगा हुआ है। जिसको कई दिन पहले टूट चुका है। उसके पति उक्त टूटे हुए पोल को हटाकर साफ सफाई कर रहा था। तभी उसके पड़ोसी सतावन सिंह, उनकी पत्नी उमादेवी व पुत्र नरेंद्र वहां आ गए और पोल हटाने से मना करने लगे। जिस पर उसके पति ने बताया कि टूटे पोल के कारण काफी परेशानी होती है। इसलिए उसे हटा रहे हैं। इस बात से नाराज उक्त तीनों गाली, गलौज करते हुए उसके पति के साथ मारपीट करने लगे। शोगुल सुनकर जब वह बाहर निकली तो उन्होंने न केवल उसके साथ मारपीट की बल्कि उसके सिर में ईंट मारकर उसे घायल कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी।

उधर, दूसरे पक्ष से उमादेवी ने पुलिस को बताया कि भूपेंद्र सिंह उसके चबूतरे को तोड़ रहा था। जब उसने चबूतरे को तोड़ने से मना किया तो भूपेंद्र सिंह व उसकी पत्नी ने न केवल उसके साथ बल्कि उसके पति व पुत्रियों के साथ भी मारपीट कर दी। दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here