कोयलांचल को अडानी अम्बानी के हाथो बेचने की साजिश कर रही सरकार : हेमंत

0
31


धनबाद । झामुमो नेता व नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन सोमवार को धनबाद दौरे पर थे। जहाँ उन्होंने कहा की पार्टी 2019 की तैयारी में लग गई है। पहले जैसे 14 लोकसभा क्षेत्र में 13 जेएमएम के पास थी उसी तरह से तैयारी की जा रही है कि 2019 में होने वाले चुनाव में जेएमएम के खाते में 14 सीट आये। वर्तमान सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा की केंद्र में राज्य में बीजेपी की सरकार है और वो रेल लाइन ओर झरिया को उजाड़ना चाहते है।धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन बन्दी के कारण हजारो लोग बेरोजगार हुए है। वही चन्द्रपुरा बंद हुए रेल लाइन पर राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार पर षड्यंत्र कर रेल लाइन के निचे कोयले का भंडार पर गडाये है जिसके कारण डीसी लाइन को बंद किया गया।

सरकार वहां रह रहे लोगो को दिग्भ्रमित कर रही है। कोल इंडिया की दो संस्था की रिपोर्ट अलग अलग है। वहां के लोगो को डरा धमका के वहा से उजड़ने की साजिश कर पूरे कोयलांचल को अडानी अम्बानी को देने का काम कर रही है और कई बार अडानी अम्बानी के प्रतिनिधि झरिया कतरास सहित पुरे क्षेत्र का दौरा कर चुके है।

धनबाद में खुले आम कोयले की चोरी पर हेमंत सोरेन ने बीना नाम लिए इसारे में धनबाद के बीजेपी विधायक फूलचंद मंडल और बाघमारा विधायक दुल्लु महतो निशाना साधते हुए कहा सरकार की फुल सुरक्षा में कोयले की चोरी का काम चल रहा है। वही अपने ऊपर लगे सीएनटी एसपीटी के उलघन कर धनबाद सहित पुरे झारखण्ड में जमीन खरीदने पर हेमंत सोरेन में कहा की जांच कराले सरकार की कोन सीएनटी एसपीटी का उलंघन कर रहा हैं। रघुवर दास पर हमला बोलते हुए कहा की आने वाले दिनों बीजेपी का एक भी विधायक विधानसभा में नजर नहीं आएगा। वही दरोगा बहाली में छात्रों को दौड़ा दौड़ा कर सिर्फ पीटा जा रहा है सरकार की मनसा यहाँ की छात्रों को नौकरी देने की नहीं है सिर्फ बहार से आये लोगो के नौकरी देना है।

हेमंत सोरेन ने किसानो की आत्महत्या पर सरकार को पहले ही अवगत कराया था पर सरकार की लापरवाही से आज किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। वही रघुवर दास पर निशाना साधाते हुए कहा की मुख्य मंत्री आवास के महज दो तीन किलो मीटर पर किसान आत्महत्या कर रहे है। मगर मुख्य मंत्री किसान के घर जाने की जरुरत नहीं समझी। दो लाख का मुवाबजा देने की घोषणा भी की मगर आजतक किसानो को नहीं मिला है।

रिपोर्ट- गणेश रावत 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY