क्षत्रिय कल्याण सेवा समिति की बैठक में क्षत्रियों ने लिया देश व समाज सेवा का संकल्प

0
153


मैनपुरी ब्यूरो : किशनी जूनियर हाई स्कूल के विशाल पंडाल में आज क्षत्रिय कल्याण सेवा समिति की बैठक में सैकड़ो क्षत्रियों ने सहभागिता करते हुए समाज के हित में कई निर्णय लिए। बैठक में समाज के कई लोगों ने संमाज में व्याप्त कई बुराइयों जिनमें मदिरा सेवन प्रमुख है को त्यागने का संकल्प लिया ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए राकेश सिंह चौहान एडवोकेट ने भारी भीड़ का अभिवादन करते हुए एकजुटता पर वल दिया। उन्होंने कहा कि जब तक समस्त क्षत्रिय समाज एक जुट नहीं हो जाता और हम यूं ही छोटी-छोटी बातों पर आपस में लड़ते-झगड़ते रहे तो समाज का विकास होना मुश्किल हो जाएगा। हम सभी को एकजुटता का सिर्फ प्रदर्शन ही नहीं करना है, बल्कि एकजुट भी होना चाहिए । आगे से यह समिति समाज के गरीब और पिछड़े लोगों के लिए कई योजनाओं पर विचार करेगी। जिनमें गरीब बंधुओं की कन्याओं की शादी में मदद, गरीबो के बच्चों की पढ़ाई में मदद आदि शामिल होंगे। बैठक में सभी ने एक स्वर में मदिरा पान और धूम्रपान न करने का भी संकल्प लिया।

बैठक में बोलते हुए आकाश चौहान रानू ने कहा कि जिस क्षत्रिय समाज ने सदियों तक अपने प्राणों की आहुति देकर भारत भूमि की रक्षा की, वहीं क्षत्रिय समाज आज अपनी गलतियों के कारण बिखर सा गया है। हमें फिर से एकजुट होकर काम करना है। साथ ही हर तबके के व्यक्तियों को भी साथ लेकर चलना होगा। बैठक में राघवेंद्र चौहान गुड्डन, विक्रमप्रताप चौहान, सुखदेव तोमर प्रधान, मोहन शिकरवार प्रधान, शिवानू चौहान, पप्पू भदौरिया, नागेंद्र चौहान, राहुल तोमर, धर्मेंद्र चौहान, पंकज चौहान, नीलेश चौहान तथा विवेक चौहान सहित करीब 500 से अधिक क्षत्रिय समाज के लोगो ने भाग लिया।

रिपोर्ट – प्रमोद झा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here