कुछ दो या मत दो, बाजारी घाट बनवा दो  

0
73

सोनभद्र(ब्यूरो)- कोन कस्बा से सटे उत्तर प्रदेश का आखरी छोर व झारखण्ड राज्य से सटा अति नक्सल प्रभावित इलाका ग्राम पंचायत बागेसोती के ग्रामीणों ने सदर विधायक भूपेश चौबे से सिर्फ व सिर्फ एक बात की कही की आप कुछ दो या मत दो लेकिन बाजारी घाट बनवा दो । तो विधायक ने भी आश्वासन दे दिया कि जब तक इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ नही हो जाएगा तब तक हम दम नही लेंगे ।

बता दे कि यह सड़क दो राज्यो की सीमा को जोड़ती है और इस क्षेत्र के लोगो के लिए झारखण्ड से दूरी महज सड़क बनने से 10 किलोमीटर हो जाएगी जब कि विंढमगंज से घूम कर लोग नगर उटारी जाने में 40 किलोमीटर की दूरी तय करनी होती है । लोगों ने बताया कि यह सड़क सन 1980 में ग्रामीणों के सहयोग व ग्राम प्रधान स्व. भूषण प्रसाद ने ग्राम पंचायत से मिट्टी व पहाड़ी का कटान कर किसी तरह से पकडण्डी रास्ता बनाया गया था और फिर उसी समय से जो प्रतिनिधि इस गांव में जाता है तो ग्रामीण इसी सड़क बनवाने की मांग करते रहते है| उक्त सड़क पर जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत भी मिट्टी वर्क करा चुका है लेकिन अभी तक किसी विभाग द्वारा उक्त सड़क पिच नही करायी गयी, वही ग्रामीणों ने सदर विधायक को उक्त सड़क देखने की बात कही तो विधायक ने भी इस सड़क निर्माण के लिए कटिबद्ध होकर सड़क के निर्माण को तकनीकी दूर करने के लिए सदर उपजिलाधिकारी को अवगत करा कर राजस्व विभाग की टीम मौके पर बुलाई और जानकारी ली तो उक्त सड़क के निर्माण लगभग डेढ़ किलोमीटर में वन विभाग की जमीन पड़ रही है जिस वजह से इस सड़क निर्माण में अड़चन आ रही है । जिसको उस वक्त सदर विधायक को झेलना पड़ा जब वह सड़क के बॉडर पर मोटरसाइकिल से पहुचे तो देखा कि झारखंड सीमा तक उक्त सड़क का निर्माण पूर्ण हो चुका है ।

उन्होंने तत्काल मौके पर ही कार्यदायी संस्था को फोन किया और हर हाल में इस सड़क का निर्माण करने का निर्देश दिया और जो भी समय-समय पर दिक्कत होगी उसे अवगत कराने को भी कहा है । इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष शंशाक शेखर मिश्रा, सतेंद्र जायसवाल, मुरली पांडे, प्रभास पांडे, राकेश तिवारी, बंशीधर, शिवकुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY