अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से सन्यास लेंगे कुमार संगकारा

0
163

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने आज यहां अपने भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह अगस्त में भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान संन्यास लेंगे।

कुमार संगकारा की फ़ाइल फोटो (photo credit - kumar sangakara fb pa ge)
कुमार संगकारा की फ़ाइल फोटो (photo credit – kumar sangakara fb pa ge)

यहां पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के इतर 37 साल के संगकारा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अब मेरा संन्यास लेने का समय आ गया है।’’ बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि वह अगस्त में भारत के खिलाफ श्रीलंका में होने वाली तीन टेस्ट की श्रृंखला के दो टेस्ट खेलेंगे। श्रृंखला के मैचों के स्थल और तारीखों की अभी घोषणा नहीं हुई है।

संगकारा ने साथ ही कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ तीन जुलाई से पाल्लेकल में शुरू होने वाले मौजूदा श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं विश्व कप के बाद संन्यास लेना चाहता था लेकिन चयनकर्ताओं ने खेलते रहने का आग्रह किया। मैं चार और टेस्ट खेलने के लिए राजी हो गया।’’ मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे बल्लेबाजों में संगकारा ने सर्वाधिक 12305 रन बनाने के अलावा सर्वाधिक 38 शतक भी जड़े हैं। वह दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक से काफी आगे हैं जिनके नाम पर 9000 रन और 27 शतक हैं।
news source – Bhasha PTI

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

one + 8 =