कुरावली से इटावा तक का सफर होगा सुहाना, फोरलेन पर फर्राटा भरेगी गाड़ियां

0
291

कुरावली/मैनपुरी (ब्यूरो)- कुरावली के प्रसिद्ध गैलानाथ नहर पुल से अब इटावा तक का सफर बहुत ही सुहाना होगा। कुरावली, मैनपुरी, इटावा राज्य मार्ग का कार्य अंतिम चरण में है। 75 किलोमीटर फोर लाइन का निर्माण कार्य की लागत करीब 400 करोड़ रूपये है। इस सड़क मार्ग पर गुजरने वाले लोगों की गाड़ियां फर्राटे भरेगी।

करीब 400 करोड़ रूपये की लागत से बनाये गये। इस फोर लाइन से जहां कुरावली से मैनपुरी के रास्ते इटावा तक गुजरने वालों को राहत मिलेगी। वहीं राज्यमार्ग पर चैड़ी सड़क होने से समय की भी अच्छी खासी बचत होगी। जनपद की सीमा से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस भी जिले में लगभग 26.4 किलोमीटर क्षेत्र से होकर गुजारा गया है। इसका फायदा मार्ग के किनारे खेत मालिक किसानों को भी हुआ है। फोर लाइन के अंतर्गत आने वाली भूमि का सरकार ने किसानों को अच्छा खासा मुआवजा भी दिया है। बौंद्ध पर्यटन स्थल संकिसा जो जनपद फर्रूखाबाद की सीमा में है। इस स्थल को पर्यटकों की आवागमन की सुविधा के लिये बनाया गया है।

माॅडल बस स्टैण्ड का निर्माण अंतिम चरण में-
जिले में दो माॅडल बस स्टेण्ड बन रहे है। इन दोनो का निर्माण वर्ष 2017 के अंत तक होने का अनुमान है। वेबर और कहरल बस स्टेण्डों के उच्चीकरण का कार्य भी चल रहा है। इन सभी बस स्टेण्डों पर लगभग 18 करोड़ रूपये से अधिक का खर्चा आयेगा।

जिले में छः है बस स्टैण्ड-
जिले में वर्तमान में दो रोजबेज बस स्टैण्ड है। पहला मैनपुरी और दूसरा बेवर डिपों है। इसके अलावा भी चार और बस स्टैंण्ड है। इनमें कुरावली, भोगांव, करहल और घिरोर शामिल है। बस स्टैण्ड में ऊपर माॅल बनाया जा रहा है। इसके नीचे बस स्टैण्ड होगा। बेवर बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। बेवर डिपों की कार्यशाला को भी आधुनिक बनाया जा रहा है।

अराजकतत्वों का अड्डा बना बस स्टैण्ड –
कुरावली में जीटी रोड़ के किनारे बना रोडबेज बस स्टैण्ड पूरी तरह से अराजकतत्वों का अड्डा बन चुका है। इस बस स्टैंण्ड पर परिवहन विभाग की बसें न रूकने के कारण यहां कोई सवारी भी नहीं आती है। सुबह से सायं तक इस बस स्टैण्ड पर जुये का फड लगा रहता है। कस्बे की जनता ने इस बस स्टैण्ड पर बसें रोके जाने की परिवहन विभाग से गुहार लगाई है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY