क्या किसी बड़ी घटना के होने का इंतज़ार कर रहा है विभाग, सूचना देने के बाद भी नहीं बदले जा रहे है तार

0
136

electric line

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- नगर के कई मोहल्लों में पड़ी जर्जर विद्युत लाइन के चलते आए दिन लोकल फाल्ट बनी रहने से सुचारू रूप से विद्युत की सप्लाई नहीं हो पाती है। जिससे विद्युत उपभोक्ताओं में विभाग की उदासीनता के प्रति गहरा रोष बढ़ता जा रहा है।

आपको बता दें कि विद्युत विभाग की भारी लापरवाही व उदासीनता के चलते नगर के कई मोहल्लों में अभी भी जर्जर व पुराने नंगे तार ही पड़े हैं। जो आए दिन टूट कर गिरते रहते हैं बता दें कि, अभी कुछ दिन पहले नगर के मोहल्ला गुलाम मुस्तफा, गोल कुआं व कस्बा टोला आदि में जर्जर पड़ी विद्युत लाइन का तार टूटकर 11 हजार लाइन पर गिर गया था। जिससे मोहल्ले वासियों के घरों में स्टेबलाइजर, फ्रीज, टी वी आदि घरेलू कीमती उपकरण फुक गए थे।

इस घटना से गुस्साए नागरिकों ने यहां के विजली विभाग के एसडीओ को एक पत्र भी दिया था। जिस पर शीघ्र पुराने तारों को हटाने व उनकी जगह नये केबिल डाले जाने की बात कही गई थी। लेकिन समय के साथ ही विभाग भी इस बात को भूल गया और अभी तक पुरानी जर्जर विद्युत लाइनों को नहीं बदला जा सका है।

विद्युत विभाग की भारी लापरवाही व उदासीनता के चलते किसी भी दिन कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। इसके साथ ही नंगे तारों के पडे होने के चलते कटिया धारी विद्युत चोरों की बल्ले-बल्ले है। जो कटिया डालकर भारी मात्रा में विद्युत चोरी कर रहे हैं।

इन सारी बातों को जानते हुए भी विभाग अपनी आंखें बंद किए बैठा है। नगर के अफजाल अहमद, मोहम्मद लुकमान, हसरत अली, इसाक,व बबलू आदि ने विद्युत विभाग से शीघ्र जर्जर पुरानी लाइन की जगह नया केबिल डाले जाने की मांग की है।
रिपोर्ट- फज़लुर्रहमान
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here