तो देहरादून के कई इलाकों में आज लाठियां फटकार सकती है पुलिस ! जानिए क्यों ?

0
532

देहरादून(ब्यूरो)- आज का संडे हर हफ्ते की तरह हो ऐसा नहीं है। आज का संडे खास है इसलिए कहने वाले इसे सुपर संडे पुकार रहे है। यूं तो पूरे देश के लिए आज का संडे खास है लेकिन देहरादून के लिए ये दूसरों शहरों से हट कर हो सकता है। जरा सी ऊंच नीच हुई तो पुलिस को अपने पुराने अनुभव दोहराते हुए लाठियां फटकारने के लिए भी मजबूर होना पड़ सकता है।

दरअसल आज चैंपियन ट्राफी में भारत-पकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला है। लिहाजा कुछ भी हो सकता है। खेल भवानाओं पर खालिस भावनाओं का ज्वार भारी पड़ सकता है, हर बार की तरह। तय है कि मैच के परिणाम के बाद अगर जनता ने अपनी भावनाएं काबू नहीं रखी तो पुलिस को पब्लिक की भावनाएं काबू करनी पड़ जांएगी।
कही ऐसा न हो कि वर्ल्ड कप या फिर पिछले मैच (चैपियन ट्राफी के लीग मैच) की तरह पुलिस को उन्मुक्त जोशीली भावनाओं को जबरन काबू करने के लिए अपने दामन पर भी दाग लगाने पड़ें।

हालांकि प्रशासन ने सतर्कता भरा कदम उठाते हुए देहरादून के घंटाघर समेत कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। देहरादून कप्तान निवेदिता कुकरेती की गुजारिश पर जिलाधिकारी एस ए मुरुगेशन ने इसके आदेश जारी किए हैं। जिलाधिकारी ने कहा है कि मैच के दौरान या मैच के बाद किसी भी हुड़दंग की इजाजत नहीं होगी। तय है कि देहरादून में जीत का जश्न मनाने के लिए दूसरों का चैन छीनने की आजादी किसी को नहीं मिलेगी|

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY