पानी की कमी से सूख रही फ़सल

0
145

जालौन(ब्यूरो)– नहर के पानी को गंधा में न डाले जाने से किसानों की कई एकड़ गेंहू की फसल सूखने की कगार पर है। परेशान किसानों ने जेई के तानाशाही के खिलाफ नहर विभाग के अधिकारियांे से इसकी शिकायत की हैै।
खुनआं नहर कोठी से कुकरगांव रजवाहा तथा जालौन शाख के लिए पानी जाने की व्यवस्था की जाती है। इसके अलावा गंधा में भी पानी डालकर उसके किनारे गेंहू बोए हुए किसान भी अपनी फसल को पानी दे देते हैं। लेकिन इस बार जेई सर्वेश कुमार सचान द्वारा अड़ियल रवैया अपनाकर उक्त गंधा का पानी बंद करवा दिया गया। जिससे इस ओर किसानों द्वारा बोई गयी फसल सूखने की कगार पर है। पीड़ित किसान बृजेश उदैनिया, संतराम निरंजन, संदीप कुमार, राधेश कुमार, लाखन साहू आदि ने बताया कि जेई द्वारा अपनाये गये अड़ियल रवैये के चलते गंधा किनारे खेती करने वाले किसानों की फसल सूखने की कगार पर है। जब इस सदंर्भ मे नहर विभाग के एसडीओ अभिषेक बाजपेयी से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या का शीघ्र ही समाधान किया जाएगा।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here