महिलाओ के सम्मान व अधिकार के लिए लोजपा ने जागृत करने का लिया फैसला

0
276

समस्तीपुर (ब्यूरो)- आज भी समाज में महिलाओं की दशा एवं हो रही दुर्दशा के मद्देनजर लोजपा ने खासकर ग्रामीण क्षेत्र के महिलाओं के बीच उन्हें अपने अधिकार व सम्मान के लिये जगृत करने का फैसला लिया है। इसके तहत जिला महिला प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के अलावा प्रमुख महिला कार्यकर्ताओं की एक बैठक आज जिला कार्यालय में आयोजित की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए महिला सेल की प्रदेश अध्यक्ष नीलम सिन्हा ने संगठन को सशक्त बनाने हेतु विस्तार से चर्चा करते हुए महिलाओं के अधिकार व सम्मान की रक्षा कैसे की जाय, इस पर अपने विचार व्यक्त किये।उन्होंने अपने संगठन के कार्यकर्ताओें से कहा कि आज भी खासकर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं को उपेक्षा का दंश झेलना पड़ रहा है।

महिलाओं को जागृत करने के लिये उन्होंने कहा कि महिला के अधिकार और सम्मान के लिए महिला संगठन द्वारा राज्य के प्रत्येक पंचायत स्तर पर एक अभियान की शुरुआत की जाएगी। इस अभियान के तहत प्रचार-प्रसार के माध्यम से महिलाओं को उनकी शक्ति और हक के प्रति जागृत करने का काम किया जायेगा। इसके लिए प्रत्येक जिले में प्रदेश लोजपा प्रभारी नियुक्त किये गये हैं।आगमी 8 अप्रैल को जिले में प्रदेश लोजपा द्वारा महिला सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। इससे पूर्व महिला कार्यकर्ताओं ने पाग, चादर, माला देकर प्रदेश अध्यक्ष को सम्मानित किया।

मौके पर प्रदेश सचिव सरिता सागर, प्रदेश महासचिव रीता पासवान, मधुबाला सिन्हा, संध्या मिश्रा, विभा कुमारी, विमला देवी, बेबी देवी, सोनी चौधरी, मीणा देवी, गीता देवी, कल्पना देवी, उमा शंकर मिश्रा, राज किशोर हजारी, नीरज भारद्वाज आदि शामिल थे।

रिपोर्ट- आर. कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here