लालू प्रसाद यादव, मुंगेरी लाल की तरह हसीन सपने देख रहे हैं: श्रीकांत शर्मा

बलिया(ब्यूरो)– प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मुंगेरी लाल की तरह हसीन सपने देख रहे हैं। चारा घोटाला के मुख्य गुनहगार लालू प्रसाद को न्यायालय ने चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया है। कहा कि लालू बौखलाहट में सपा-बसपा के मिलने पर 2019 में भाजपा के ‘मैच ओवर’ की बात कह रहे हैं, जो मुंगेरी लाल के सपने जैसा है। लालू को विकास पसन्द नहीं है, लेकिन देश व उत्तर प्रदेश को विकास पसन्द है। लालू गरीब होने का दिखावा करते हैं, जबकि वे अरबो की संपत्ति के स्वामी हैं। मंत्री ने सपा व बसपा से राजनैतिक विरोध को दरकिनार कर राजग के राष्‍ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने की अपील की।

जिले के उभांव में पत्रकारो से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश को पहली बार अपना राष्‍ट्रपति बनाने का स्वर्णिम अवसर मिला है। उत्तर प्रदेश के लोग रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाये जाने से गौरवान्वित है। ऐसे में सपा व बसपा को भी व्यक्तिगत राजनीति से उपर उठकर राजग के उम्मीदवार का समर्थन करना चाहिये।

राम मंदिर निर्माण को लेकर पूछे गये सवाल के जबाब में उन्होंने दोहराया कि 500 वर्ष पहले विदेशी आक्रमणकारियों ने देश की संस्कृति को नष्ट किया है। इसके साथ ही कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय राम मंदिर के पक्ष में फैसला दे चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि यह आस्था का मसला है। सुप्रीम कोर्ट का हालिया निर्णय राम मंदिर मसले के समाधान का स्वर्णिम मौका है।

उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से राम मंदिर का निर्माण देश हित में है। स्पष्ट किया कि आपस में सहयोग के आधार पर राम मंदिर का निर्माण हो, इसके लिये योगी सरकार पहल करेगी। एक सवाल के जबाब में कहा कि मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना की तर्ज पर योगी सरकार हर घर को अंधकार से मुक्ति दिलायेगी। सभी को बिजली कनेक्शन दिया जायेगा, जिसमें बीपीएल परिवार को नि:शुल्क दिया जायेगा।

उन्होंने रहस्योद्घाटन किया कि अखिलेश सरकार के दौरान ठेकेदारों ने बिजली विभाग के विभिन्न योजनाओ में बगैर कोई काम कराये ही करोड़ों रुपये की लूट कर ली है। इस मामले की जांच की जा रही है। दोषी अधिकारियों व ठेकेदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here