भू-माफियाओं ने नहीं छोड़ी पुलिस विभाग की भी ज़मीनें

बलिया(ब्यूरो)- भू-माफिया पब्लिक तो पब्लिक सरकारी जमीन पर भी कब्जा जमाए हुए हैं। यहां तक कि पुलिस की जमीन को भी कब्जा किए हुए हैं। इसको लेकर पुलिस अब अपनी जमीन तलाशने में जुट गई है। पुलिस का मानना है कि पुलिस लाइन की उत्तरी छोर की बाउंड्री के उस पार भी जमीन होने के सबूत मिले हैं। इसको लेकर चार दिन पूर्व नापी भी हुई थी। पुलिस ने कुछ अवैध कब्जाधारियों को हटाया भी था। इसको लेकर पुलिस विभाग में हरकत तेज हो गई है। वह अपनी जमीन संबंधी कागजात राजस्व विभाग से निकलाने के साथ ही जमीन की खोज में जुट गई है। इससे पुलिस की जमीन पर कब्जा करने वालों में खलबली मच गई है।

पुलिस लाइन व उसके पीछे चांदमारी की जमीन से संबंधित कागजात की तलाश की जा रही है। अब पुलिस को इसमें कितनी सफलता मिलेगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा। फिलहाल इसको के लिए सीओ सिटी केसी सिंह व कोतवाल शशिमौली पांडेय जांच पड़ताल में लगे हुए है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने कहा,” पुलिस की जमीन पर हुए कब्जे को हर हाल में हटाया जाएगा। इससे संबंधित निर्देश सीओ, आरआई व कोतवाल को दिया गया है। इसके तहत जमीन के कागजात के हिसाब से पड़ताल की जा रही है। इस पर कब्जा होगा तो हर हाल में हटाया जाएगा। इसके तहत कुछ जगहों से कब्जा हटाया गया है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here