भू-माफियाओं की नजर मंदिर की जमीन पर, विरोध पर पुजारियों को पीटा

0
73

प्रतीकात्मक

रायबरेली ब्यूरो : ऊंचाहार क्षेत्र के ऐतिहासिक ज्वाला देवी मंदिर की बेसकीमती भूमि पर भूमाफियाओं की नजर है। मंदिर की जमीन पर कब्जे को लेकर को आये दिन विवाद होता रहता है। क्षेत्र के ही कुछ अराजक तत्व आये दिन वहां के पुजारियो से मारपीट करते रहते है।

एनटीपीसी गेट के नंबर दो के सामने हजारो साल पुराना देवी मंदिर है। मंदिर मे क्षेत्र के लोगो की आस्था है और नवरात्र के दिनो मे यहां खासी भीड़ उमड़ती है। मंदिर के नाम काफी मात्रा में जमीन है। इस जमीन पर भूमाफियाओं की नजर लगी हुई है। पूर्व में मंदिर के पुजारी रहे एक व्यक्ति ने मंदिर की काफी जमीन को बेंच भी दिया है। लेकिन अभी भी मंदिर के पास काफी जमीन है जिस पर न सिर्फ भूमाफियाओं अपितु पुजारियों की भी नजर है। यही कारण है कि मंदिर के पुजारी बनने को लेकर पुजारियों मे भी विवाद होता रहता है। करीब एक साल पहले क्षेत्र के सम्मानित लोगों की एक समिति प्रशासन ने बनाई थी जो मंदिर की देखरेख कर सके।

लेकिन फिर समिति ही विवादित हो गयी और प्रशासन का प्रयास असफल हो गया। अब मंदिर की जमीन पर कुछ लोग कब्जा करना चाह रहे है। इसी बात को लेकर आये दिन विवाद होता रहता है। मंदिर के पुजारी प्रमोद कुमार का आरोप है कि करीब एक दर्जन लोगो ने पूर्व में हमला बोल दिया और मंदिर को गोशाला मे तोडफोड़ किया था। यहां तक अब तो दर्शनार्थियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पडता है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY