अमेरिका की गोरी पुलिस का कला चेहरा – अश्वेत बच्चे को मारी गोली, वीडियो हुआ वायरल

0
246

शिकागो – अमेरिका के शिकागो शहर में हुई एक घटना ने आज पूरी दुनिया के सामने अमेरिका की गोरी पुलिस का दोहरा रुख साफ़ कर दिया है I और साथ ही शिकागो की पुलिस का खौफनाक चेहरा भी सभी के सामने उजागर हो गया है I

शिकागो की पुलिस ने एक अश्वेत बच्चे को 16 बार गोलियों से भून दिया है और उसका वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो गया है I इस घटना के बाद पूरे शिकागो शहर में नस्लीय तनाव बढ़ गया है I शिकागो में एक पुलिस अफसर ने 17 वर्षीय एक नाबालिग बच्चे लाक्वान मैक्डॉनल्ड पर 16 बार गोलियां चलाईं।

देखें वीडियो –

 
 उपरोक्त वीडियो में साफ़ दिखायी दे रहा है कि मैक्डॉनल्ड गली के बीचों बीच एक पुलिस वाहन की ओर दौड़ रहा है, वह अपनी पैंट खींचता है और इसके बाद वान डाइक और उसके साथी से दूर जाना शुरू कर देता है। बाद में उसका शरीर घूमता है और वह फुटपाथ पर गिर जाता है। मैक्डॉनल्ड ने बाद में अपना सिर उठाया, एक हाथ हिलाया और सीने में एक ओर गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

इतना ही नहीं इस घटना के बाद पुलिस के जो बाकी के अधिकारी मौके पर पहुंचे उनमें से भी किसी ने भी बच्चे की मदद नहीं की और उस बच्चे ने वहीँ पर दम तोड़ दिया I कुक काउंटी स्टेट की अटार्नी अनीता अलवारेज ने वान डाइक के खिलाफ प्रथम श्रेणी के हत्या के मामले का आरोप लगाया है और इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि इस घटना को देखकर किसी भी व्यक्ति की आँखों से आँसू निकल आएगा I द शिकागो ट्रिब्यून के अनुसार पिछले 30 से अधिक वषरें में ऐसा पहली बार हुआ है कि शिकागो पुलिस के किसी अधिकारी पर ड्यूटी के दौरान हत्या के लिए पहली डिग्री का आरोप लगाया गया हो।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

eighteen − 18 =