नारी जागरण सेवा संस्थान के तत्वाधान में अल्पसंख्यक महिला नेत्रत्व प्रशिक्षण हेतु एक दर्जन प्रशिक्षण केंद्रो का शुभारम्भ

0
100

जालौन(ब्यूरो)- नारी जागरण सेवा संस्थान के तत्वाधान में अल्पसंख्यक कार्यमंत्रालय भारत के सहयोग से 6 दिवसीय अल्पसंख्यक महिला नेत्रत्व प्रशिक्षण हेतु एक दर्जन प्रशिक्षण केंद्रो का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान संस्थान की अध्यक्ष गीता शर्मा ने बताया कि महिला नेत्रत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम नगर के एक दर्जन स्थानों पर संचालित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 6 दिवसीय कार्यक्रम का अलग अलग स्थानों पर शुभारम्भ प्रधानाचार्य, सभासदों द्वारा फीता काटकर किया गया।

इस दौरान डाक्टर पारसदीप सिंह ने कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अल्पसख्ंयक महिलाओं के विकास व उनके उत्थान के लिए केंद्र सरकार द्वारा शार्थक प्रयास किए जा रहें है। वक्ताओ ने कहा कि अल्प सख्यकों में शिक्षा के आभाव के कारण फैली कुरीतियों व विसंगतियों को दूर करने का कार्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का मुख्य उदेदश्य अल्पसंख्यक महिलाओं को जागरूक बनाने का प्रयास हैं। अल्पसंख्यक महिलाओं में जागरूकता लाने के लिए सार्वजनिक वितरण प्राणाली, राशनकार्ड तथा अधिकारियों से वार्ता व जनसूचना अधिकार अधिनियम के बारे में विस्तार से बताया गया।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here