रेलवे स्टेशन में कम्प्यूटर लैब का शुभारम्भ

0
116

मैनपुरी(ब्यूरो)- शान्ती बाल कल्याण संस्थान इण्टर काॅलेज निकट रेलवे स्टेशन में कम्प्यूटर लैव का उद्घाटन जिला विद्यालय निरीक्षक श्री गंगा सिंह राजपूत ने फीता काट कर किया एंव कम्प्यूटर की बटन दबाकर किया तत्पश्चात उन्होनें अपने उदबोधन में शिक्षा के विकास आधुनिक विज्ञान में कम्प्यूटर शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुऐ कहा आज के युग में जिस व्यक्ति को कम्प्यूटर का ज्ञान नही वह अनपढ़ व्यक्ति के समान है। कम्प्यूटर का ज्ञान प्रत्येक व्यक्ति को होना ही चाहिए प्रत्येक विद्यालय में कम्प्यूटर लैब महती आवश्यकता है। जिस से हमारे बच्चे आगे आई0 टी0 के क्षेत्र में नाम रोशन कर सके कम्प्यूटर ही एक ऐसा माध्यम है। जो बच्चे का सर्वांगीण विकास कर सकता है।

जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय ने गरीब बच्चो की शिक्षा दिलाने के लिए समाज एंव विद्यालय को आगे आने का अहावान किया तथा सांइस लैब तथा भूगोल लैब प्रत्येक काॅलेज में होनी चाहिए। सभा के विशिष्ट अतिथि मा0 आलोक गुप्ता जिलाध्यक्ष भाजपा ने माॅ सरस्वती की प्रतिमा पर द्धीप प्रज्जवलित कर एंव पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया अतिथि महोदय ने अपने उदवोधन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुऐ महापुरूषों के जीवन को इंगित किया लाल बहादुर शास्त्री जो कि नदी को तैर कर पार कर शिक्षा के लिए स्कूल जाते थे भारत के प्रधानमंत्री बने इसी लिए प्रत्येक नागरिक को अपने बच्चों को समय के अनुसार शिक्षा दिलाने चाहिए आज का युग कम्प्यूटर का युग है। इसी लिए प्रत्येक छात्र-छात्रा को कम्प्यूटर की शिक्षा मिलनी चाहिए। जिस से हमारे देश दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सके कम्प्यूटर ज्ञान को तकनीकी से जोड़़तेे हुऐ इसरो की उपलब्धीयो ने भारत को सर्वश्रेष्ठ स्थान दिलाया है।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्धक रामरतन गुप्त एंव प्रधानाचर्य श्री राकेश कुमार, विनोद महेश्वरी, उमेश चन्द्र शर्मा, देवानन्द शाक्य, अशोक गुप्ता एडवोकेट अतिथियों का माल्या अर्पण एंव प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर, सर्वेश गुप्ता, विकास, आर्यन गुप्ता, अंजली, मनु, श्रीमती पुष्पा, रीता, रूचि, अल्पना, अश्वनी, सत्यदेव, प्रदीप, देवेन्द्र, श्याम बहादुर, उपदेश सिंह, अशोक गुप्ता एडवोकेट एंव अभिभावक उपस्थति थे कार्यक्रम का संचालन रनवीर सिंह, राहीद्ध ने किया।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here