जल ही जीवन के तहत प्याऊ का शुभारंभ

0
111

मुगलसराय/चन्दौली(ब्यूरो)-  नागरिक सुरक्षा कोर के तत्वावधान मे गुरुवार को स्थानीय अलीनगर क्षेत्र स्थित चकिया तिमुहानी पर प्याऊ का शुभारंभ किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे क्षेत्राधिकारी सदर प्रमोद यादव ने प्रातः आठ बजे फीता काट कर शुभारंभ किया ।

उक्त अवसर पर संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि जल ही जीवन है इस उक्ति को चरितार्थ करते हुए नागरिक सुरक्षा के लोगों ने आम नागरिकों व राहगीरों के सहयोग हेतु प्याऊ का शुभारंभ किया है । जो एक पुनीत कार्य है ।

जल के बिना जीवन अधूरा है शारीरिक रचना भी जल के सहयोग से होती है । ग्रीष्म काल मे इस स्थान पर पानी की व्यवस्था सभी के लिये फलदाई होगा और निश्चित रूप से यह प्याऊ राहगीरों को राहत प्रदान करेगा ।

मौक़े पर उपस्थित संस्था के सहायक उप नियंत्रक नीरज मिश्रा ने कहा कि संगठन समाज कार्य के लिए ही बनाया गया है कार्यकर्ता उत्साह पूर्वक समाज कार्य मे लगातार अपना योगदान समाहित कर रहे हैं जो हमसब के लिए शुभ संकेत है ।

बढ़ती गर्मी को देखते हुए संगठन की ओर से विभिन्न स्थानों पर प्याऊ लगाने का निर्णय लिया गया जिसकी शुरुआत यहाँ से की जा रही है यदि आवश्यकता पड़ी तो नगर के अन्य जगह पर भी प्याऊ की व्यवस्था की जाएगी ।

उक्त अवसर पर मुख्य रूप से संगठन के कार्यालय सहायक राजीव कुमार , स्टाफ अफसर कमलेश तिवारी , अरविंद रस्तोगी , धर्म प्रकाश जायसवाल , पोस्ट वार्डेन रंजित भट्टाचार्य , राजेन्द्र जायसवाल , विजय दूबे सहित सैकडो सदस्य मौजूद रहे ।

रिपोर्ट-कमलेश तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here