बाहर से लिखी दवा दी तो दर्ज होगा मुकदमा: सी एम् ओ

0
49

लालगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- सीएमओ डीके सिंह व प्रशिक्षण आईएस निशा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।
दोनों अधिकारी सबसे पहले औषधि भंडार कक्ष पहुंचे वहां दवाओं के विषय में जानकारी लेते हुए कक्ष में लगे 100 वाट के बल्ब देखकर उन्हें तत्काल हटाने वह उनकी जगह पर कम वाट के CFL बल्ब लगवाने के निर्देश दिए।

सीएमओ ने निरीक्षण के दौरान शौचालय में गंदगी देख स्वीपर को बुलवाकर तत्काल शौचालय की सफाई करने के लिए कहा और R O से पानी ना निकलने पर बताया गया कि बंदर टंकी से कनेक्शन पाइप तोड़ गया है ठीक कराया जा रहा है।

जब सीएमओ साहब और प्रशिक्षु आईएएस निशा एक्सरे रूम में पहुंची तो वहां मौजूद टेक्नीशियन द्वारा t a d पैचेज ना लगाने पर उसे फटकार लगाई उन्होंने कहा कि एक्सरे मशीन या प्लेट कभी खराब नहीं होती तरीका गलत होता है। हाईपो सोल्यूशन ठीक ना होने पर एक्सरे ठीक नहीं आता है।

ऑपरेशन थिएटर में दुर्गंध आने पर सफाई के निर्देश दिए एचआईवी संक्रमित मरीजों के विषय में जानकारी लेते हुए उनकी काउंसलिंग किए जाने का तरीका भी पूछा बाद में खुद भी जरूरी निर्देश दिए।

बता दें कि सीएमओ साहब जैसे ही नेत्र चिकित्सक सुरेंद्र सुरेश चंद्र रावत के केबिन में घुसे वैसे ही वह बाहर से दवा लिखते हुए मिले जिस पर सीएमओ ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई।

सीएमओ ने कहा कि यदि किसी चिकित्सक द्वारा बाहर से दवा लिखने की शिकायत मिलती है तो उसके ऊपर आगे से fir दर्ज की जाएगी उपचार के बाद बचने वाली गंदगी जैसे निडिल, रुई, पट्टी आदि के लिए अलग डस्टबिन में संबंधित कलर की पॉलीथिन ना होने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई।

प्रसूताओं को समय पर नाश्ता ना मिलने की शिकायत मिलने पर उन्होंने ठेकेदार कि बिल में कटौती करने के साथ कार्यवाही करने की भी बात कही सीएमओ ने महिला वार्ड में ही पार्टी कंगारू मदर केयर यूनिट बनवाने की भी बात कही।

उन्होंने बताया कि जिन बच्चों का जन्म के समय वजन कम रहता है उन्हें कुछ समय वार्ड में रखकर उपचार करते हुए तीन से चार दिनों में वजन बढ़ा कर सामान्य स्थिति में लाने का प्रयास किया जाएगा स्टाफ की कमी होने की बात पर उन्होंने कहा कि शासन की गाइडलाइन मिलने के बाद निर्देशानुसार स्टाफ की व्यवस्था की जाएगी।

रिपोर्ट-राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY