विधायक ने बांटा आयुष्मान भारत का कार्ड

0
82


सिकन्दरपुर/बलिया : प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी योजना आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्ड वितरण का कार्य तेजी से जारी है।अब तक सैकड़ों लोगों को योजना का कार्ड प्रदान किया जा चुका है। इसी क्रम में शनिवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में एक कार्ड वितरण समारोह का आयोजन किया गया।इसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने चार दर्जन से ज्यादा लाभार्थियों को योजना का कार्ड प्रदान किया। अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक महत्वकांक्षी योजना है।जो समाज के गरीब तबके के लिए काफी लाभकारी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री समाज के प्रत्येक गरीब व असहायों को समुचित स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए सतत प्रयत्नशील हैं। इसके लिए शासन स्तर से अनेक तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं।उन्हीं में आयुष्मान भारत योजना भी है। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में यह योजना लागू की गई है। योजना के तहत गरीबों व असहायों को बेहतर इलाज हेतु शासन स्तर से 5 लाख रुपया तक के निःशुल्क इलाज की ब्यवस्था की गई है। यह इलाज सरकारी एवं सरकार द्वारा चिन्हित अस्पतालों में होगा। योजना के तहत कैंसर व हृदय रोग समेत एक हजार 350 बीमारियां योजना में शामिल हैं। योजना के तहत सभी आयु वर्ग के ब्यक्ति के इलाज की ब्यवस्था है। आयुष्मान योजना विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है।

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों की उन्नति व उन्हें रोटी,कपड़ा व मकान उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित हैं। उसी के तहत आज का यह आयोजित कार्यक्रम निश्चित तौर पर गरीबों के लिए वरदान साबित होगा। अंत में पी.एच. सी.की समस्याओं के समाधान हेतु हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया। घोषणा किया कि जल्द ही इस केंद्र को मिनी ट्रामा सेंटर के रूप नें परिवर्तित करने का प्रयास करूंगा ।इस अवसर पर डॉ ए. के.तिवारी,डॉ राफिक अख्तर,डॉ एम के सिंह,डॉ बिशाल, डॉ नीरज, डॉ राजेश, डॉ प्रेम प्रकाश, डॉ. ओमप्रकाश, डॉ नदीम, डॉ नवीन सहित चेयरमैन डॉ रविन्द्र वर्मा, अवधेश कुमार, बिट्टू पाण्डेय, आकाश तिवारी, अजय खरवार, प्रयाग चौहान, डॉ उमेशचन्द, मन्जय राय, सुरेन्द्र पाण्डेय, ओमप्रकाश यादव,अंजनी यादव आदि मौजूद थे। अध्यक्षता डॉ प्रेमप्रकाश एवं संचालन रणजीत राय ने किया।

रिपोर्ट- इमरान खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here