तीन हत्यारोपियों को आजीवन कारावास

0
56

जौनपुर (ब्यूरो)- अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ एम पी सिंह की अदालत ने युवती की हत्या करके शव को रेलवे लाइन पर फेंककर साक्ष्य छिपाने के प्रयास में तीन आरोपियों को आजीवन कारावास एवं दस-दस हजार रूपये जुर्माने से दंडित किया , जुर्माना अदा न करने की स्थिति में दो वर्ष की अतिरिक्त कैद होगी।

शाहगंज थाना क्षेत्र के एक गाँव निवासी ने मामला पंजीकृत करवाया कि 14 अगस्त 2014 की शाम उसकी दो पुत्रियाँ शौच के लिए गयी थीं , वहाँ रंजीत यादव , जितेन्द्र यादव व शैलेन्द्र यादव निवासी ग्राम भुल्लापुर थाना अखण्डनगर जिला सुल्तानपुर पहुँचे और छोटी बेटी को जान से मारने की धमकी देकर भगा दिए तथा बड़ी बेटी का अपहरण करके बलात्कार किए और उसे जान से मारकर शव को चुलपुरवा गाँव के पास रेलवे लाइन पर फेंक दिए।

पुलिस ने विवेचना करके तीनो आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया। अभियोजन पक्ष से शासकीय अधिवक्ता प्रकाश मिश्र द्वारा परीक्षित गवाहों के बयान एवं पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्य के परिशीलन के पश्चात न्यायालय ने तीनों आरोपियों को हत्या के आरोप में दोषसिद्ध पाते हुए भादवि की धारा 302 के अन्तर्गत उक्त सजा से दंडित किया।

रिपोर्ट- डॉ. अमित कुमार पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here