भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है

0
51

सोनभद्र (ब्यूरो):  इन दिनों सावन के इस महीने में जहाँ भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है और नदी-नाले उफान पर है, वही दूसरी तरफ हो रही बरसात में जीव-जंतुओं के लिए भी मुसीबत बढ़ती ही जा रही है,जीव-जंतु भी अपना ठिकाना बदलने में लगे हैं। जिससे आम जन प्रभावित हो रहे है। आज गुरुवार को सुबह घोरावल थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों खंडदेउर व् बहेरी में मगरमच्छ दिखने से गांवों में खलबली मच गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह राजकुमार निवासी बहेरी अपने घर से बाहर टहलने निकले तो घर के पास खेत में मगरमच्छ को देख चीखने लगे । आनन-फानन में उसने 100 नम्बर पर फोन कर पुलिस को सूचित किया और पुलिस द्वारा जंगल विभाग को सूचना मिलते ही वन दरोगा अंजनी मिश्रा ने अपने टीम के साथ पहुंचकर उसे सही सलामत पकड़ कर उसे मुख्खा फाल ले जा रहे थे कि ग्राम खंडदेउर में संदीप के खेत में भी दूसरा मगरमच्छ मिलने की सूचना मिल गयी । जिसके बाद उसे भी सही सलामत पकड़ कर दोनों मगरमच्छो को मुक्खा फाल जलाशय में छोड़ा दिया गया।

वन विभाग के अनुसार बहेरी का मगरमच्छ लगभग 8 फुट का मादा था जबकि दूसरा मगरमच्छ 5 फुट का नर बताया गया। वन दरोगा अंजनी मिश्रा ने बताया कि इस वर्ष में अब तक कुल 23 मगरमच्छ घोरावल क्षेत्र में पाये गए है ।
टीम के साथ वन जीव सरंक्षक नीटू शर्मा और चालक पप्पू आदि मौजूद व् शामिल रहे ।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here