नियमों की अनदेखी कर चलायी जा रही शराब की दुकानें

0
96
प्रतीकात्मक

जालौन(ब्यूरो)- राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित शराब की दुकानों को न्यायालय के आदेश के बाद देवनगर चैराहे से चुर्खी रोड पर स्थानान्तरित कर दी गयी है। न्यायालय के आदेश के बाद चुर्खी रोड पर स्थानान्तरित हुयीं दुकान के संचालन में न्यायालय के आदेश की अनदेखी की जा रही है।

चुर्खी रोड पर संचालित देशी अंग्रजी व बियर की दुकानों को संचालन नियमों को ताक पर रख कर किया जा रहा है। लाइसेंस की सेवा शर्तों को अनदेखी करके शराब के ठेकेदार दुकानों का संचालन कर रहे हैं। दुकानों के संचालन को प्रारम्भ हुये एक माह से ज्यादा का समय बीत चुका है। इसके बादजूद भी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा हैं। चुर्खी रोड पर संचालित बियर की दुकान पर लाइसेंस की शर्तों को ताक पर रखकर बियर को पिलाने व खाद्य पदार्थों की बिक्री की जा रही है। दुकान के बाहर ना तो ठेकेदार का नाम है और न ही लाइसेंस नम्बर है। न ही आबकारी अधिकारियों व ठेकेदार का मोवाईल नम्बर अंकित है। शिकायत पुस्तिका का के न होने व मोबाइल नम्बर न होने के कारण लोग अपनी समस्या भी दर्ज नहीं करा पा रहे हैं। जो हाल बियर की दुकान का है वही हाल देशी शराब की दुकान का भी है। यहां पर गंदगी का साम्राज्य फैला हुआ है व ठेकेदार का नाम पता के साथ व अधिकारियों के मोवाईल नम्बर शिकायत करने के लिये अंकित नहीं हैं। अंग्रेजी शराब की दुकान की स्थिति कुछ सुधारात्मक है। यहां पर अधिकारियों के आधे अधूरे मोबाईल नम्बर अंकित किये गये हैं। अंग्रजी शराब व वियर की दुकानों पर निर्धारित मुहल्ले से ज्यादा शराब बेची जा रही है। दुकानों पर रेट सूची न होने के कारण दुकानदार उपभोक्ताओं से मनमानी कीमत वसूल रहे हैं।

इस मामले में जब जिला आबकारी अधिकारी से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि उपभोक्ता को लिखित शिकायत जिला मुख्यालय आकर लिखित शिकायत करनी होगी। जब तक लिखित शिकायत नहीं आयेगी तब तक कोई कार्यवाही नहीं की जायेगी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here