रमन कैबिनेट के फैसले, शराब दुकानों की नहीं होगी नीलामी

0
309

raman

रायपुर- नया रायपुर छत्तीसगढ़ स्थित मंत्रालय में रमन कैबिनेट की बैठक में सबसे अहम फैसला छत्तीसगढ़ की शराब दुकानों को लेकर हुआ है कि अब किसी भी शराब दुकान की नीलामी नहीं होगी। बल्कि सरकार अब निगम बनाकर शराब बेचेगी। इसके साथ ही शराबबंदी को लेकर 11 सदस्यीय समिति बनाई जाएगी, जो शराबबंदी वाले राज्यों में जाकर अध्ययन करेगी।

इसके साथ ही शराब दुकानों पर CCTV कैमरे लगाने का फैसला हुआ है और एक व्यक्ति को सिर्फ चार बोतल ही शराब बेची जाएगी। इसके अलावा कैबिनेट में ये फैसला भी हुआ कि मानव अंग प्रत्यारोपण पर शासकीय संकल्प लाया जाएगा। वहीं स्वतंत्रता सेनानियों की सम्मान निधि बढ़ाते हुए इसे 15 से बढ़कर 25 हजार कर दिया गया। मीसाबंदियों का मानदेय भी 2 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया गया है।

कैबिनेट में PDS से मिलने वाली शक्कर के दाम बढ़ाने का फैसला भी हुआ है। तीन साल से शक्कर के दाम नहीं बढ़े हैं। यही नहीं निजी क्षेत्र का पहला डाटा सेंटर होगा स्थापित किए जाने और डिप्टी कलेक्टर के 78 नए पद बनाए जाने का फैसला कैबिनेट में हुआ है।

रिपोर्ट- हरदीप छाबडा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here