बैंक में पड़ोसी की ज़मीन गिरवी रख, 15 लाख का लिया कर्ज़

0
80

भदोही (ब्यूरो) उत्तर प्रदेश के भदोही ज़िले की पुलिस ने शुक्रवार को एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी तरीके से दूसरे की ज़मीन पर 15 लाख रुपए का ऋण बैंक से गलत दस्तावेजों के जरिए हासिल कर लिया था । इस सम्बन्ध में पीड़ित की तरफ़ से मिली शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।

सुरियावां के ग्राम बेला निवासी विरेन्द्र कुमार  पुत्र रामदुलार उपाध्याय ने अप्रैल में सुरियावां थाने में यह शिकायत की थी कि मेरे तथा मेरे परिवार के नाम की सम्पत्ति पर आरोपी देवेन्द्र कुमार पाठक, अरविन्द कुमार पाठक एवं सन्तोष कुमार पाठक पुत्रगण राम अकबाल पाठक निवासीगण बेला थाना सुरियावां भदोही ने फर्जी राजस्व अभिलेख, शपथ पत्र, फोटो एवं कागजातों का गलत सत्यापन कराकर। धोखाधड़ी एवं फर्जी कागजात के आधार पर काशी गोमती ग्रामीण बैंक सुरियावां से 15 लाख का ऋण लिया है ।

यह कर्ज़ 2013 से 14 के बीच लिए गए । ज़िले की सुरियावा पुलिस ने इस मामले में 419/420/467/468/471 IPC का अभियोग पंजीकृत करते हुए जाँच थानाध्यक्ष सुरियावां द्वारा की गयी ।आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने वांछित अभियुक्तों के गिरफ्तारी के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज़ ग्राम अबरना तिराहे से दोपहर में आरोपी देवेन्द्र कुमार पाठक उर्फ देवेन्द्र नाथ पाठक पुत्र रामअकबाल पाठक को गिरफ्तार कर लिया । दूसरे आरोपियों के खिलाफ पुलिस लगी है, उनकी भी जल्द गिरफ्तारी होगी ।

रिपोर्ट-रामकृष्ण पाण्ड़ेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here