जिलाध्यक्ष को गौरीगंज से टिकट मिलने पर स्थानीय नेता हुए नाराज, फूँका स्मृति का पुतला

0
476

gauriganj

अमेठी- भारतीय जनता पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अमेठी के प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद बगावत शुरू हो गयी है। अमेठी में भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय को ही गौरीगंज से प्रत्यासी बनाये जाने से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज अमेठी के मुसाफिरखाना में बस स्टॉप के सामने इसका विरोध जताते हुये सैकड़ो भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिलकर केंद्रीय कपड़ा मन्त्री स्मृति ईरान का पुतला फूंका।

गौरीगंज से उमाशंकर पांडेय को टिकट मिलने से नाराज भाजपा के समेत करीब सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही है। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पार्टी के कर्मठ नेता को टिकट न देकर अमेठी के भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडेय को ही गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र से टिकट दे दिया। नाराज नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने ही टिकट विरतण में धांधली कराई है। अमेठी के बीजेपी प्रत्याशियो की सूची जारी होने के कुछ समय बाद ही सोशल साइटों पर अपना विरोध जताने लगे थे और कुछ पदाधिकारी तो इस्तीफा देने की बात कहने लगे।

कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओ ने उमाशंकर पांडेय चापलूसी कर गौरीगंज से टिकट हथियाने का भी आरोप लगाया है।  गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र से भाजपा के दूसरे प्रत्यासी को टिकट न मिलने से उनके समर्थकों ने केंद्रीय कपडा मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला फूंक कर विरोध जताया। इसके साथ ही भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडेय के खिलाफ नारे लगाए। भाजपा के लंबे समय से पार्टी के टिकट पर गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे थे। कल शाम पार्टी ने उमाशंकर पांडेय का नाम प्रत्याशी के रूप में घोषित कर दिया।

इससे नाराज अमेठी में पार्टी कार्यकर्ता, सेक्टर अध्यक्ष और मण्डल अध्यक्षों की आपातकाल बैठक बुलाई, नाराज पदाधिकारी संजय तिवारी ने भाजपा हाई कमान पर आरोप लगाया कि चापलूस पदाधिकारी और आधारहीन के व्यक्ति को ही गौरीगंज विधानसभा का टिकट दे दिया है।
रिपोर्ट- दीपक मिश्र
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here