खराब सड़क निर्माण से बारिश में हुए जलजमाव के कारण क्षेत्रीय जनता संग शिवसेना कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

0
74

वाराणसी (ब्यूरो)- पीएम नरेन्द्र मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे काशी के प्रचीन मन्दिरों मे एक मन्दिर है महावीर मन्दिर जो कि अर्दली बाजार के समीप स्थित महावीर मन्दिर चौराहे पर स्थित है । पूरा सावन मास बीतने को जा रहा है, कुछ दिनो पूर्व मे महावीर मन्दिर चौराहे से विंध्यवासिनी नगर गेट नम्बर तीन तक सीवर की खुदाई की गयी, जिसको कि क्षेत्रीय विधायक रवींद्र जायसवाल स्वयं आकर क्षेत्रीय जनता की आवाज़ को सुनकर अभियंता व ठेकेदार के संग बैठक कर निर्देश दिया था कि जल्द से जल्द रोड चालू किया जाय|

आदेश के कुछ दिनो बाद ही सावन मास के पहले सोमवार को देखकर ठेकेदारों ने आनन फानन मे महावीर मन्दिर चौराहे से लेकर विंध्यवासिनी नगर गेट नम्बर तीन तक सीवर की हुई खुदाई को कम्प्लीट करके गड्ढे को पाटकर जल्दी से सड़क को किसी तरह चालू तो किया गया लेकिन किसी काम का नही रहा ।

सीवर की खुदाई वाली सड़क पर बारिश होंने से पूरी सड़क पर पानी भरने से जलजमाव होने के कारण क्षेत्रीय जनता सहित आने जाने वाले राहगीरों को अक्सर परेशानियों का सामना करना पर रहा है । कई बार देखा जाता है की महावीर मन्दिर चौराहे पर बच्चे बुजुर्ग महिलाएं एवं पुरुषों के सड़क पर गीली मिट्टी से बना कीचर ने फिसलकर गिरने का खतरा हमेशा बना रहता है ।

क्षेत्रीय लोगों का कहना है की सावन मास का विशेष पर्व नागपंचमी आने मे सिर्फ मात्र तीन दिन शेष रह गया है लेकिन सड़क की हालत बेहद जर्जर सहित जलजमाव से ग्रसित है लेकिन प्रशासन की तरफ़ से कोई व्यवस्था नही प्रशासन पड़ी है सुस्त ।कहा जाता है कि नागपंचमी के दिन चौराहे पर बने दंगल गृह मे विशेष प्रकार से कुश्ती दंगल का भव्य प्रोगाम पिछले कई वर्षों से होता चला आ रहा है यहाँ उसके अगले ही दिन वर्तमान सांसद मनोज तिवारी जी का प्रोग्राम पिछले कई वर्षों से होता चला आ रहा है लेकिन प्रशासन को कोई व्यवस्था नही कर रहा ।

महावीर मन्दिर चौराहे पर वर्तमान समय मे जगह जगह पे हुए गड्ढा एवम जलजमाव से क्षेत्रीय जनता संग दुकानदारों को मुश्किलों का बेहद सामना करना पर रहा है ।क्षेत्रिय लोगो द्वारा कई बार प्रशासन को बताया लेकिन प्रशासन को मौन साधे हुए नज़र आये ।

क्षेत्रीय लोगो ने बार बार चौराहे पर से जलजमाव एवम गड्ढा के कारण होने वाली परेशानियों से आजीज होकर आज मंगलवार की दोपहर लगभग बारह बजे दुकानदार एवम जनता सहित शिवसेना कार्यकर्त्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन । क्षेत्रीय लोगों द्वारा कहा जाता है कई बार प्रशासन को कहा गया लेकिन कुछ भी सुनवाई नही हुआ ॥

रिपोर्ट- सन्तोष कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here