तेज बारिश के चलते जलभराव से परेशान स्थानीय


इटावा (ब्यूरो)  उत्तर प्रदेश के इटावा जिला में आज तेज बारिश के चलते जल भराव हो गया । यह मामला इटावा के कृष्णा कालोनी का है । पानी का कोई निकास ने होने के कारण इस मोहल्ले में पानी भर जाता है । यहां निवासियों नें कई बार इसकी शिकायत नगर पालिका से लेकर जिला अधिकारी तक की पर इन लोगों की कोई सुनवाई नहीं होती । आज इन लोगं ने दर्जनों की संख्या में आकर जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए आए ।

यह है मामला
कृष्णा कालोनी सराय अर्जुन में गली पक्की न होने के कारण एकता कालोनी का पूरा पानी इस मोहल्ले में आकर जमा हो जाता है । जिससे घरों में पानी भर जाता है । जिससे बच्चों का स्कूल जाना दुर्लभ हो गया है । दस. पन्द्रह दिन से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे है। लेकिन प्रशासन ने किसी तरह से भी जल का निकास नहीं कराया । वही ग्रामीणों का कहना है कि कई बार हमने नगर पालिका को इसकी शिकायत की । नगर पालिका द्वारा गली बनाने के लिए आदेश भी जारी कर दिया गया । लेकिन नगर पालिका का आदेश हवा.हवाई हो रह गया ।
आज तेज वारिष होने के कारण आज कृष्णा कालोनी में पानी भर गया । वही वारिष के चलते आधे से भी ज्यादा मकान पानी में ढ़ूब गए ।

वही ममता देवी ने बताया कि हमारे घर में कमर तक पानी भरा है । न बच्चे स्कूल जा पारहे हैए और न ही हम लोग निकल पा रहे है । मैने नगर पालिका से लेकर एसडीएमएडीएम तक शिकायत की है । पर कोई सुनवाई नहीं हो रहीं है । आदेश भी आ चुका है ए लेकिन कोई सुन ही नहीं रहा है ।

वही रेखा देवी ने बताया कि कई बार शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं होती है । जब हम लोगों ने जाम लगाया तो पुलिस वालों ने हम लोगों को भगा दिया । अधिकारी आते है देख कर चले जाते है । लेकिन कोई इस समस्या का समाधान नहीं निकालते है ।

रिपोर्ट – सुशील कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here