एटीएम में लगे ताले, उपभोक्ता परेशान

0
110

रायबरेली (ब्यूरो)- बछरावां क्षेत्र के ओरियन्टल बैंक आॅफ कामर्स, स्टेट बैंक आॅफ इण्डिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक, इण्डियन बैंक व बेैंक आॅफ बडौदा एटीएम सफेद हाथी साबित होते दिख रहे है। एटीएमों में सर्वर न होने के कारण या फिर पैसे न होने के कारण किसानों, व्यापारियों  व ग्रामीण जनता को पैसों के लेनदेन में कडी मशक्कतों का सामना करना पड रहा है। हफ्तों से चली आ रही सर्वर फेल व्यवस्था के चलते किसानों की जोताई-बुवाई आदि कार्य बाधित हो रहे हैं। बैक आॅफ बडौदा ए.टी.एम. व स्टेट बैंक आॅफ इण्डिया से भी लोग धन निकासी न होने के कारण निराश वापस लौट रहें है।

ओरियण्टल बैंक आॅफ कामर्स इण्डियन बैंक और यूनियन बैंक आॅफ बछरावां शाखा पटेल नगर कालोनी बछरावां ने शाखा खुलने के बाद मशीन तो लगा दी वहां आज तक पैसों के न निकलने से लोगो को वापस ही बैरंग लौट जाना पडता है। अधिकतर ए.टी.एम. के शटर बन्द रहते है। इस प्रकार आये दिन सर्वर व नेट व्यवस्था की खराबी से एटीएमों के बंद रहने के कारण ग्रामीण जनता व्यापारियों व किसानांे में आक्रोश व्याप्त है।

पडीरा निवासी अभिषेक प्रताप सिंह का कहना है कि मै 15 किमी0 दूर से तीन दिनों से बछरावां गेंहू की बोवाई के लिए पैसे निकालने आ रहा हूँ किन्तु सर्वर न होने के कारण आजतक पैसे न तो बैंक से निकल सके और न ही ए.टी.एम. से। कन्नानां निवासी रमा शुक्ला का कहना है कि बीते दो दिनों से बैंक बंद होने के कारण धन निकासी नहीं हुई और एटीएम भी पैसे नहीं दे रहे हैं जब कि उसकी मां अस्पताल में एडमिट हैं और डाक्टरों को पैसे देने हैं। इस समय शादी विवाह आदि में तेजी के चलते ग्रामीणों रामकिशोर, रामचन्द्र, अशोक चैधरी, अन्जनी कुमार, सुुगम सैनी, राममूर्ति, रामपाल, सुरेन्द्र प्रताप सिंह, अंकित वर्मा,  निजाम अली आदि को खरीदारी के लिए धन निकासी में कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

रिपोर्ट- राजेश यादव

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here