लोहिया आवास के लिये मारपीट

कुशीनगर: दुदही विकास खंड के गांव अमवाखास टोला हीरासोती में बुधवार को प्रधान च सचिव की मौजूदगी में उनके समर्थकों ने एक परिवार पर हमला बोल दिया, जिसमें चार लोग घायल हो गए।

सूचना आम होने पर पहुंची यूपी-100 पुलिस घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां प्राथमिक इलाज बाद सभी को जिला अस्पताल भेज दिया। घायलों में तीन महिलाएं भी हैं। परिवार के लोगों ने बीते दिनों जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच प्रधान व सचिव की शिकायत की थी। बीडीओ दुदही इसकी जांच कर रहे थे। बताया जाता है कि सुबह लगभग नौ बजे प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव अपने दर्जनों समर्थकों संग गांव निवासी खुश्बूननेशा पत्नी अनवर के दरवाजे पर पहुंचे। इसी बीच प्रधान का चालक भी ट्रैक्टर-ट्राली लेकर मौके पर पहुंच गया।

आरोप है कि प्रधान व सचिव ने खुश्बूननेशा के दरवाजे पर आवास बनाने के लिए रखे ईंट को उठाने को कहा। सचिव ने कहा कि ईंट गिरे महीनों बीत गए पर आवास अब तक नहीं बना। यह लापरवाही है। प्रधान व सचिव के कहने पर समर्थक ईंट उठा ट्राली पर रखने लगे। यह देख खुश्बून व परिवार के लोगों ने इसका विरोध किया, तो समर्थकों ने उन पर लाठी, डंडे से हमला बोल दिया। इसमें खुश्बूननेशा 35, अनवर 38, सकीला 34 व जैनिमा खातून 55 घायल हो गईं। पीड़ित परिवार ने 100 नंबर पर फोन कर सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को दुदही स्थित अस्पताल पहुंचाया। प्रभारी एसओ विजय शंकर पांडेय ने कहा कि मामला संज्ञान में है। तहरीर मिलते ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

मामला यह है कि खुश्बूननेसा को लोहिया आवास आवंटित हुआ है। पति अनवर की गैर मौजूदगी में प्रधान व सचिव ने उससे चेक पर अंगूठा लगवा दो बार में उसके खाते से एक लाख 35 हजार रुपये निकाल लिया। इसकी जानकारी जब अनवर को हुई तो वह बीते 9 मई को पत्नी खुश्बून नेसा के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचा और डीएम से इसकी शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने बीडीओ दुदही को जांच का निर्देश देते हुए रिपोर्ट मांगी। गला फंसते देख प्रधान व सचिव द्वारा आनन-फानन बीते सप्ताह खुश्बून के खाते में निकाली गई रकम पोस्ट करा दी गई। इसके बाद प्रधान व सचिव उसके खिलाफ मुखर हो गए।

रिपोर्ट- राहुल पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here