वेलेंटाइन डे स्पेशल : विदेश से आयी प्रेमिका ने जौनपुर में रचायी प्रेमी से शादी

0
203

jaunpur boy marry with abrod girl

जौनपुर (ब्यूरो)- खुश नसीब होते हैं बादल, जो दूर रहकर भी ज़मीन पर बरसते हैं, और एक बदनसीब हम हैं, जो एक ही दुनिया में रहकर भी.. मिलने को तरसते हैं. जी हां अब ये प्रेमी जोड़ा मिलने को नहीं तरसेगा। सात समंदर पार से आखिरकार प्रेम की डोर में बंधी प्रेमिका अपने प्रेमी के प्रेम में जौनपुर आ ही गयी और इस वेलेंटाइन डे को स्पेशल बनाते हुए विवाह भी कर लिया।

मामला जिले के मछलीशहर तहसील का है। यहां परिसर में सात समुन्दर पार फिलीपींस से आकर विदेशी बाला ने मंगलवार को हनुमान मन्दिर को साक्षी मानकर पर क्षेत्र के दीनापुर गांव निवासी युवक से शादी कर एक दूजे के हो गये। अनोखी शादी देखने तहसील में भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

बताते हैं कि तहसील क्षेत्र के दीनापुर गांव निवासी 28 वर्षीय पंकज कुमार गुप्ता पुत्र राम सागर गुप्ता आगरा में होटल एंड रेस्टोरेंट मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी कर किंगडम ऑफ बहरीन में नौकरी करता था। उसी संस्थान में ऑफिस कोआर्डिनेटर के पद पर 27 वर्षीय फिलीपींस की किजी जोन पुत्री डुलनान भी कार्यरत थी। एक वर्ष पूर्व दोनों में प्यार हो गया। साथ-साथ जीने मरने की कसमें खाई लेकिन जहां हिन्दूधर्म को मानने वाले लड़के के परिजन क्रिश्चियन धर्म को मानने वाली विदेशी बहू को पहले तो अपनाने के लिए तैयार नहीं हुए।

अंततः दोनों शादी के लिए अड़े रहे तो दोनों के परिजन तैयार हो गये। विदेशी बाला यहां आकर हिन्दू धर्म अपना कर वैदिक रीति से शादी करने के बाद तहसील में नोटरी पंजीकरण कराने आई। जहां लड़के के पिता मुम्बई में हाऊस कीपर हैं, मां गृहणी हैं। वहीं लड़की के पिता फिलीपींस में विलेज चेयरमैन हैं तो मां शिक्षिका है। युवती ने बताया कि भारत देश की सभ्यता व संस्कृति से आकर्षित होकर मैंने शादी करने का निर्णय लिया। गांव एडजस्ट करने में भाषा की दिक्कत तो आ रही है लेकिन पति के सहयोग व सामने वाले का हावभाव देखकर जुबान की बात समझ में आ जाती है। जल्द ही हिंदी सीख लूंगी। भारत देश विश्व के सभी देशों से अलग है। मैं पूरा जीवन यहीं बिताना चाहती हूँ। यह अनोखी शादी तहसील में दिनभर चर्चा का विषय बनी रही।

रिपोर्ट-डा०अमित कुमार पाण्डेय/ सर्वेश कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY