आपत्तिजनक स्थिति में पकडे गये प्रेमी : बंधन में बंधने को तैयार

0
144

⁠⁠⁠⁠⁠सोनभद्र (ब्यूरो)-  छुप छुप के आहें भरना क्या , जब प्यार किया तो डरना क्या, की कहावत उस समय चरितार्थ हो गयी जब एक महिला अपने पति के अनुपस्थिति में अपने प्रेमी युवक के साथ बीती रात्रि में तकरीबन 12:30 बजे अपने ही घर में रंगरेलियां मनाते हुये दोनों प्रेमी युगल पकड़े गये ।

इसके पश्चात बुधवार को थाने परिसर में दिन भर चली पंचायत में दोनों प्रेमी युगल एक दूसरे के हो गये तथा पति – पत्नी की तरह जीवन यापन करने हेतु एक बन्धन में स्वच्छा से बन्ध गये ।

हुआ यूँ की शाहगंज थाना क्षेत्र के कस्बा शाहगंज निवासी लवकुश धोबी पुत्र स्व: बुद्धिराम धोबी की पत्नी शकुंतला देवी का गांव के ही पड़ोसी युवक महेंद्र लाल उर्फ़ राजेश लाल पुत्र राम सुमेर से विगत चार वर्ष पूर्व से नैना चार हो गया था । तभी से दोनों प्रेमी युगल छुप छुपा के मिलते थे , जिसमें इन दोनों को पास पड़ोस तथा घरवालों ने पकड़ लिया था ।

घर वालों व् गांव वालों ने दोनों को बहुत समझाया परन्तु कोई असर उक्त दोनों पर नहीं पड़ा । इसी बीच बीती रात्रि मंगलवार की शाम को पीड़ित लवकुश अपनी बहन के यहां एक शादी समारोह में शामिल होने चला गया ।
जिसका फायदा उठा उसकी पत्नी शकुंतला देवी ने अपने प्रेमी को रात्रि में करीब 12 बजे अपने घर में बुला लिया और प्रेमी राजेश लाल उसके घर जा कर प्रेमक्रीड़ा में दोनों लिप्त हो गए । तथा काली घटा बिखेरती व् सन् सनाती रात में बीना किसी डर, भय के बे खबर हो के प्रेम लीला के गहराई में गोते लगाने में मशगुल थे ।

इसी बीच पड़ोसी पट्टीदार जग गए थे और एक छोटे बच्चे को शौच कराने उठे थे । और देखते है कि बगल के घर में एक युवक घुस रहा है जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक युवक घर में घुस गया ।

पड़ोसियों, पट्टीदार ने और लोगों को जगाया जब लोग घर के अंदर देखे तो अंदर का नजारा देख दंग रह गये । तथा घर के दरवाजे को बाहर से कुण्डी लगा दिया गया । और पुलिस को सूचना दिया गया ।

मौके पर पहुंच पुलिस ने आरोपी युवक को थाने ले आयी । सुबह उक्त प्रेमिका महिला को भी बुलाया गया और अपने बहन के घर गये पति लवकुश को भी बुलाया गया । जब सभी पक्ष इकट्ठा हुये तो गांव के सम्मानितजनों के समक्ष एक पंचायत हुयी जिसमें पंचो के बीच पति ने अपने पत्नी को रखने से इंकार कर दिया ।

तब पंचायत के पंचो ने दोनों प्रेमीयुगल से पूछा की तुम लोग क्या चाहते हो तो दोनों प्रेमी युगलों ने एक साथ जीने मरने तथा रहने पर राजी हुये । बतातें चलें कि शकुंतला पुत्री लल्लू प्रसाद निवासनी नरोखर थाना रामपुर बर्कोनिया । जिसकी शादी लगभग 10 वर्ष पूर्व लवकुश पुत्र बुद्धिराम निवासी शाहगंज के साथ हुयी थी ।

जो बीती रात 16 / 17 2017 को गांव के ही महेंद्र लाल उर्फ़ राजेश लाल पुत्र राम सुमेर के साथ अबैध सम्बन्ध के कारण आपत्ति जनक स्थिति में पकड़े गये थे । इसमें दोनों प्रेमी व् प्रेमिका एक साथ रहने की बात की और राजी ख़ुशी रहेंगे ।

तब उक्त मामले में आपसी सुलह समझौता हुआ है । और पति द्वारा किसी तरह की कोई क़ानूनी कार्यवाही नहीं मांगी गयी । मजे की बात यह है कि प्रेमिका एक बच्चे की मां है तो प्रेमी तीन बच्चों का बाप है।

रिपोर्ट-ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here