निचला जल स्तर व पर्यावरण प्रदूषण हरे पेडो की अन्धाधुन्ध कटाई का ही नतीजा: नेहा शाक्य

0
85

करहल/मैनपुरी (ब्यूरो)- विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर युवा सम्यकशील सोसाईटी की महिला टीम ने कई गाव मे जागरूकता रैली निकाल कर प्र्यावरण से होने वाले नुकसान को बताया एंव लोगो को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया। इस दौरान महिला टीम ने एक दर्जन से अधिक पीपल के पौधो को रोपकर विष्व प्र्यावरण दिवस का आयोजन किया गया।

युवा सम्यकशील सोसाइटी की महिला टीम ने ब्लाक बरनाहल के ग्राम नगला मुकुन्द, दीनानाथ, हाजीपुर सेमरी, तिरकारा, दौलतपुर सहित आदि तमाम ग्रामोा मे टीम ने रैली निकाल कर पर्यावरण के प्रति लोगो को जागरूक किया। इस दौरान सोसईटी की प्रदेष प्रभारी नेहा षाक्य ने कहा कि आधुनिकता के कारण और बढते वृक्षो के कटान से दिनो दिन प्र्यावरण दूषित हो रहा है। प्र्यावरण प्रदूषण से आज मानव जीवन ही नही जीव जगत खतरे मे है। बहुत सारी बीमारिया फैल रही है।

युवा सम्यकशील सोसाईटी के ब्लाक प्रभारी कविता वघेल ने कहा कि पर्यावरण के प्रदूषण से बहुत सारी बीमारिया फैल रही है। यह सब के लिये मानव ही दोषी है। हम लोगो को इसके लिये मिलकर प्रयास करने होगे। तभी प्र्यावरण को बचाया जा सकता है। आज पानी की बहुत बडी समस्या है। वह सब हरे पेडो की अन्धाधुन्ध कटाई का ही नतीजा है।

इस मौके पर पूजा यादव, अनीता वघेल, काबेरी वघेल, सुधा षाक्य, सुनीता देवी षाक्य, डा0 आकाक्षा, गौरब वघेल, प्रवेन्द्र कुल श्रेष्ठ, सुभाष षर्मा, रामसेवक कुषवाह सहित आदि तमाम लोग मौजूद रहे। इस दौरान महिला पदाधिकारियो ने गाव गाव जाकर प्रत्येक घर के दरवाजे पर पहुच कर अधिक से अधिक वृक्षो के लगाने की अपील की है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY