रीवा : वरिष्ठ शिक्षक और बजरंग दल के लोग कर रहे बाढ़ पीड़ितों की मदद, चला रहे राहत शिविर…

0
566

MP-floods

मध्य प्रदेश के रीवा में बाढ़ के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, जिसके बाद स्थानीय स्कूल और कॉलेज भी पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं, बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए शासकीय टी. आर. एस. महाविद्यालय रीवा में भी प्राचार्य डॉ रामलला शुक्ल के निर्देशन में 6 कमरों एवं नवीन महिला छात्रावास में बाढ़ पीड़ितों को ठहराया गया है।

मध्य प्रदेश में आई इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए शिवराज सरकार अपने स्तर पर कार्य कर रही है पर ऐसे संकट के समय में स्थानीय लोग भी एक दुसरे का सहारा बन रहे हैं, टी. आर. एस. महाविद्यालय रीवा में ठहरे लोगों की मदद के लिए प्रधानाचार्य रामलला शुक्ल की अध्यक्षता में आज महाविद्यालयों के वरिष्ठ अध्यापकों की बैठा हुई जहां सभी ने निजी अंशदान देकर 25 हजार रुपये इकठ्ठा कर महाविद्यालय के राहत शिविर में ठहरे बाढ़ पीड़ितों के लिए खाने की व्यवस्था की।

बीती रात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कॉलेज का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों को सरकार की ओर से पूरी मदद का आश्वासन दिया, साथ ही महाविद्यालय के इस सामुदायिक कार्यक्रम के लिए प्राचार्य एवं प्राध्यापकों की प्रशंसा की।

इस रहत शिविर का नेतृत्व कर रहे प्राचार्य डॉ रामलला शुक्ल ने महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापकों को राहत शिविर की मानीटरिंग के लिए ड्यूटी लगा दी है जो सुबह से लेकर देर रात तक शिविर का मुआयना करेंगे और आवश्यक जरूरतों को पूरा करने में मदद करेंगे ।

रहत शिविर में रुके लोगों को भोजान के साथ साथ स्वच्छ पेय जल और बिजली तथा सुरक्षा भी मुहैया कराई जा रही है, इस शिविर को बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक राजेश पांडेय और उनके साथियों ने काफी सहयोग दिया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here