माहुरी महिला समिति का सावन महोत्सव धूमधाम से हुआ संपन्न

0
59

धनबाद (ब्यूरो)- धनबाद के जोड़ाफाटक स्थित होटल क्रिस्टल इंटरनेशनल में गुरुवार को माहुरी महिला समिति द्वारा सावन महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में महिलाओं द्वारा श्रृंगार प्रसाधन के साथ-साथ लजीज पकवानों का स्टॉल भी लगाया गया। वही महोत्सव का उद्घाटन झारखंड महिला आयोग की सदस्य पूनम प्रकाश ने किया। समिति द्वारा उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।

श्रीमती प्रकाश ने महिला आयोग के गठन के उद्देश्य से महिलाओं को अवगत कराते हुए कहा कि शोषित, पीड़ित, दबी-कुचली महिलाओं को समाज में उचित सम्मान दिलाने की दिशा में आयोग सफल कार्य कर रही है। आयोग के गठन के बाद अब तक कई सारी पीड़ित महिलाओं को इंसाफ दिलाने में आयोग सफल रही है।

वही संगठन के समक्ष कई ऐसी भी समस्या आए हैं जिसमें कई पुरुष भी महिलाओं के द्वारा प्रताड़ना के शिकार पाए गए हैं उन्हें भी आयोग के प्रयास से लाभ मिला है। सावन महोत्सव की शुरुआत मां मथुरासिनी वंदना से की गई। कार्यक्रम में समाज के बच्चों के बीच चित्रकला नृत्य संगीत प्रतियोगिता के अलावे महिलाओं के बीच सावन क्वीन का भी चुनाव हुआ। वही कार्यक्रम में समाज के प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया गया। जिन बच्चों ने दसवीं व बारहवीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है उन्हें युगल किशोर गुप्ता स्मृति पुरस्कार दिया गया। इसमें समाज की महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। कार्यक्रम की अतिथियों के रूप में डॉ दिनेश प्रसाद भदानी, राकेश नारायण गुप्ता, मनोज कुमार गुप्ता, डॉ विवेक प्रकाश व महेंद्र प्रसाद गुप्ता उपस्थित थे। आयोजन को लेकर मीना गुप्ता, विनिता गुप्ता, प्रतिमा देवी, रंजना गुप्ता आदि मौजूद थी।

रिपोर्ट- गणेश रावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here