मड़ियाहूं सीट से अपनी पत्नी सीमा सिंह को चुनाव लड़ाना चाहते हैं माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी

0
258

munna_bajrangi

जौनपुर (ब्यूरो)- पूर्वांचल के एक और माफिया डॉन की पत्नी के टिकट पर पेंच फंस गया है। जिन दोनों दलों से उनके टिकट को लेकर चर्चा चल रही थी, दोनों ने ही इन खबरों से अपना पल्ला झाड़ लिया है। हम बात कर रहे हें जौनपुर निवासी माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की। वह अपनी पत्नी सीमा सिंह को यहां की मड़ियाहूं सीट से एक बार फिर विधानसभा चुनाव लड़ाना चाहते हैं। पर अब तक उन्हें टिकट नहीं मिल पाया है। जिन दो पार्टियों अपना दल कृष्णा पटेल और निषाद पार्टी से टिकट की अटकलें और चर्चा सोशल मीडिया पर की जा रही थी, उन दोनों ने ही इन खबरों में सच्चाई होने से इनकार किया है।

बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह जौनपुर की मड़ियाहूं सीट से अपना दल के टिकट पर 2012 में चुनाव लड़ चुकी हैं। पर उन्हें उस चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। इस बार फिर बजरंगी अपनी पत्नी को मैदान में उतारने का मन बना चुके हैं। उनको टिकट के लिये उन्होंने सपा, बसपा समेत सभी पार्टियों का दरवाजा खटखटाया ऐसी चर्चा रही। पर कहीं से भी टिकट नहीं मिल पाया। इसके बाद सीमा के टिकट के लिये एक बार फिर दूसरे क्षेत्रीय दल निषाद पार्टी और अपना दल कृष्णा पटेल गुट जिससे पहले टिकट मिला था उसकी शरण में पहुंचे। उधर जब निषाद पार्टी ने मल्हनी से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह का टिकट फाइनल किया तो चर्चा चलने लगी कि बजरंगी की पत्नी को भी टिकट मिल गया। पर यह चर्चा दो पार्टियों निषाद पार्टी और अपना दल कृष्णा गुट के टिकट की चलती रहीं।

सोशल मीडिया पर भी डॉन की पत्नी के टिकट की चर्चा छायी रही। पर इस दावे में कितनी सच्चाई है जब इस बात की पड़ताल के लिये निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद से बात की तो उन्होंने टिकट फाइनल होने की बात से इनकार किया। कहा कि वहां प्रत्याशी घोषित करना अभी बाकी है। उधर अपना दल कृष्णा पटेल गुट की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने भी फोन पर बताया कि उनकी पार्टी ने भी मड़ियाहूं सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारा है। अभी उस सीट पर उनकी पार्टी का उम्मीदवार कोई नहीं है। हालांकि दोनों ही इस सवाल पर खामोश रहे कि सीमा सिंह को टिकट देंगे या नहीं देंगे।

बताते चलें कि मड़ियाहूं विधानसभा सीट पर चुनाव तो चौथे चरण में है पर यह सीट हाई प्रोफाइल और वीवीआईपी बन चुकी है। इस सीट से माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की पत्नी का आना तय माना जा रहा है। हालांकि अभी उनके किसी पार्टी से टिकट की पुष्टि तो नहीं हो सकी है पर दूसरे प्रत्याशियों के लिये वह कड़ी टक्कर देने वाली बतायी जा रही हैं। इस सीट पर बीजेपी ने अजय भारती को, सपा ने डॉ. अजय भारती और बसपा ने भोला पासवान को टिकट दिया है। हालांकि पिछले चुनाव में बजरंगी ने अपनी सीमा सिंह पत्नी को इसी सीट से लड़ाया था पर हार गयी थीं। लेकिन इस बार उनके आने से सियासी समीकरण को प्रभावित होना तय है ऐसा वहां की राजनीति को नजदीक से जानने वालों का दावा है। कुल मिलाकर जौनपुर की मल्हनी सीट पर बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह और मड़ियाहूं सीट पर माफिया डॉन की पत्नी सीमा सिंह सियासी समीकरण को कितना प्रभावित करेंगी यह चुनाव बाद पता चल ही जाएगा, पर फिलहाल सीट पर सियासी पारा तो चढ़ ही गया है।

रिपोर्ट-डा०अमित कुमार पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY