माघमेला में सम्मानित हुये जिले के साहित्यकार

0
162

kumbh

कादीपुर (सुलतानपुर) । 4फरवरी 2017 प्रयाग माघ मेला में आयोजित अखिल भारतीय रामायण मेला में क्षेत्र के दो शीर्षस्थ साहित्यकारों आद्या प्रसाद सिंह’प्रदीप’ और मथुरा प्रसाद सिंह ‘जटायु’ को सम्मानित किया गया ।

यह जानकारी देते हुये अवधीमंच के सचिव ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह ‘रवि’ ने बताया कि -‘अखिल भारतीय रामायण मेला समिति द्वारा इलाहाबाद के माघ मेला क्षेत्र में आयोजित तीन दिवसीय रामायण मेला में देश भर के कुल सत्रह विद्वानों को सम्मानित किया गया । जिसमें सुलतानपुर के दो शीर्षस्थ साहित्यकार भी शामिल थे।

समारोह के मुख्य अतिथि स्वामी हरि चैतन्य ब्रह्मचारी ने अंगवस्त्र,सम्मानपत्र और उपहार देकर वरिष्ठ साहित्यकार आद्या प्रसाद सिंह’प्रदीप’ और प्रख्यात आशुकवि मथुरा प्रसाद सिंह ‘जटायु’ को सम्मानित किया । समारोह में राष्ट्रभाषा प्रचार परिषद ,इलाहाबाद द्वारा मथुरा प्रसाद सिंह ‘जटायु’ को ‘काव्यप्रवीण’ और आद्याप्रसाद सिंह’प्रदीप’ को ‘शिक्षागौरव’ की मानद उपाधि दी गई ।

जिले के साहित्यकारों के सम्मान पर क्षेत्र में हर्षव्याप्त है |
वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.सुशील कुमार पाण्डेय ‘साहित्येन्दु’ ने कहा कि ‘रामायण मेला में जटायु और प्रदीप के सम्मान से जनपद का गौरव बढ़ा है ।’ संततुलसीदास पी.जी. कालेज के हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ.करूणेश भट्ट, रणवीर राजकुमार इंटर कालज के प्रधानाचार्य सुभाषचंद्र यादव’परदेसी’,अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष विनोद कुमार श्रीवास्तव ,ब्रजेश कुमार पाण्डेय ‘इन्दु’, संकठा प्रसाद सिंह ‘देव’ समेत अनेक प्रमुख लोगों ने इस सम्मान पर प्रसन्नता जताते हुये साहित्यकारों को बधाई दी है ।
रिपोर्ट-संतोष कुमार यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here