मनाया गया राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी का पुण्य तिथि

0
129

mahatma gandhi

बाँका/बाराहाट- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुण्यतिथि 30 जनवरी 2017 को स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के रूप में मनाया गया। स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के तहत दिनांक 30 जनवरी 2017 को सरकार के सभी विभागों, कार्यालयों के प्रधान और जनप्रतिनिधिगण कुष्ठ रोग से सम्बंधित सन्देश को पढ़े और उसके बाद संकल्प लिया गया ।

दिनाक 30 जनवरी 2017 से 13 फ़रवरी 2017 तक कुष्ठ पखवारा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पूण्य तिथि के दिन को कुष्ठ रोग से सम्बंधित सन्देहास्पद कुष्ठ रोग के लक्षण वाले व्यक्ति को नजदीकी प्रा0 स्वा0 केंद्र में जाने के लिए प्रेरित करना, जिन्हें कुष्ठ रोग है पूरा पूरा ईलाज कराने में मदद करना, परिवार , पड़ोस और समाज में कोई भी व्यक्ति कुष्ठ रोग से प्रभावित है उसके साथ बैठने, खाने, घूमने-फिरने किसी प्रकार का भेद भाव नही करने आदि बातो का स्मरण कराते हुए बाराहाट स्वास्थ्य प्रबंधक अवध किशोर श्यामला ने सभी जनप्रतिनिधिगण को संकल्प दिलाई साथ ही इस मौके पर 15 कुष्ठ रोगी को चप्फल बितरण किया गया । इस अवसर पर बांका एस0डी0ओ चिकित्सापदाधिकारी डॉ0 उदय शंकर झा डॉ0 नीलाम्बर निलय आदि उपस्थित थे ।
रिपोर्ट- पंकज ठाकुर & प्रीतम कुमार
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here