जिले में चोरी कटवा की अफवाह, महिला के कटे बाल, अस्पताल में हुई भर्ती

0
55

सोनभद्र(ब्यूरो)- आखिरकार चोटी कटवा नुमा अफवाह का भूत जनपद में अपने साये का कदम रख ही दिया है, जिसको लेकर इन दिनों क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है । हुआ यूं कि चोपन थाना क्षेत्र के के बेलकप गाँव में शनिवार की दोपहर 28 वर्षीय महिला की चोटी कटने की गाँव मे खबर लगते ही सनसनी फैल गयी है ।

वाकिये की जानकारी होते ही गाँव व आस के लोगों का चोटी कटने वाली महिला के घर भीड़ उमड़ पड़ी है । बताया जाता है कि चोपन थाना क्षेत्र के बेलकप गाँव की रहनी वाली सुनीता मौर्या (28) वर्ष पत्नी सरोज मौर्या शनिवार की दोपहर मारकुन्डी से अपने बिमार बच्चे को दवा करा कर वह घर जैसे ही पहुँचती है और वह खाट पर आराम करने लगी तो उसे नींद आ गयी ज्यों ही नींद खुली तो अपना चोटी का बाल निचे गिरा देख आवाक रह गयी और सर मे तेजी से दर्द उठने लगा तथा वाकए की जानकारी महिला अपने परिजनों को बतायी तो अगल बगल उक्त घटना जंगल के आग की तरह गांव में फ़ैल गयी ।

चोटी कटने की घटना की जानकारी होते ही पुरे गाँव मे सनसनी फैल गयी देखते ही देखते सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो गयी। किसी ने डायल100 पुलिस को सूचना दे दी तथा मौके पर पहुँची डायल100 पुलिस ने महिला को सर दर्द जी मिचलाने के कारण की वजह से 108 नंबर पर सूचना देकर एम्बुलेन्स को बुला कर जिलाअस्पताल भेज दिया गया । यह घटना बेलकप सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में चर्चा का विषय बना हुआ है , कुछ लोग इसको अंधविश्वास मे भी विश्वास कर रहे है तो वही बुद्धिजीवी, शिक्षित वर्ग के लोग एक प्रकार के कीड़ा के काटने से महज चोटी कटने की घटना को मान रहे है।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY