कार्याें की गुणवत्ता भी अच्छी रखे अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहे- जिलाधिकारी

0
26


मऊ (ब्यूरो)- उ0प्र0 प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित 61 प्रारूप की मासिक समीक्षा बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता कलेक्टेट सभागार में आहूत की गयी है।
जिलाधिकारी द्वारा सभी कार्यदायी संस्थाओं को सख्त निर्देश दिये कि अपने द्वारा कराये गये कार्यो में तेजी लायें। जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षो को सख्त निर्देश दिये कि अपने-अपने विभाग की प्रगति ठीक रखे एवं कार्याें की गुणवत्ता भी अच्छी रखे अन्यथा सख्त कार्यवाही की जायेगी। समाज कल्याण विभाग द्वारा प्राप्त होने वाली पेंशन एवं छात्रवृत्ति की प्रगति की समीक्षा की गयी। मुख्य चिकित्साधिकारी अपनी योजनाओ को कड़ाई से लागू करायें सभी चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करायें।

मुख्य चिकित्साधिकारी को डाक्टरों द्वारा मरीजो को बाहर से दवा न लिखने तथा सभी दवाओं की उपलब्धता स्वास्थ्य केन्द्रों पर कराने के सख्त निर्देश दिये। जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी को इमरजेन्सी में भी डाक्टरांे को उपस्थित रहने के निर्देश दिये नही तो निरीक्षण के दौरान अगर कमियाॅ मिली तो कार्यवाही तय समझें। सामुहिक विवाह योजना के अन्तर्गत 1500 जोडो की सादी कराने का लक्ष्य रखा गया जिसमें से अभीतक केवल 62 जोडो का नामांकन किया गया है जिसपर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को लक्ष्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिला पंचायत राज अधिकारी को स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत जितने भी शौचालय का निर्माण अभितक पूर्ण नही हुआ है। उसको जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये। इसी क्रम में विद्युत, पोषण मिशन, कृषि, गन्ना, विद्यालय भवन निर्माण, त्वरित सिचांई लाभ कार्यक्रम, पी0डब्ल्यू0डी0, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, ग्रामीण अभियन्तरण सेवा, लोक निर्माण विभाग, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, डूडा विभाग सहित समस्त सभी विभागों की समीक्षा की गयी।

रिपोर्ट – ऋषि राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here