होली के त्यौहार पर बनायें रखें शान्ति व्यवस्था: जिलाधिकारी

0
100

रायबरेली। होली के पर्व को हर्षोउल्लास एवं शान्तिपूर्ण रूप से मनाये जाने हेतु जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद की उपस्थिति में पीस कमेटी की बैठक सदर कोतवाली रायबरेली में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने होली के पर्व को सद्भाव एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील करते हुए कहा कि जनपद रायबरेली गंगा-जमुनी तहजीब वाला शहर रहा है। हमेशा से जनपद में सभी पर्व भाईचारे के साथ मनाये जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों पर खास नजर रखी जायेगी साथ ही होलिका दहन के संवेदनशील स्थलों को चिन्हित करके आवश्यकतानुसार पुलिस बल तैनात किया जायेगा। 11 मार्च मतगणना दिवस एवं 13 मार्च को होली के उपलक्ष्य पर पूर्ण रूप से शराब बन्दी का नियम लागू रहेगा जो भी नियम का उलंघ्घन करेगा उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने कहा कि होलिका दहन के स्थलो पर पुलिस बल तैनात रहेगा एवं जनपद वासियों से अपील की कि होली के पर्व पर किसी भी प्रकार की कहीं भी गड़बड़ी की अशंका लगे तो तुरन्त उच्च अधिकारियों को सूचित करें। उन्होंने कहा कि तेज वाहन न चलायें तथा दो पहिया वाहनों पर तीन सवारी के साथ न चलें। होली का त्योहार खुशियों का त्योहार है और इसे आपसी मेल-जेल के साथ मनाये जाने की हम सबकी जिम्मेदारी है। बैठक में प्रशिक्षु आईएएस कुमारी निशा, उपजिलाधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी सदर, प्रभारी कोतवाली सदर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
strong>रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY