मजबूत इरादों और लगन की बदौलत संतोष बने अधिकारी

0
276

पट्टी/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- कुछ अलग करने की चाहत जब बलवती होती है तो कठोर संघर्ष और लगनशीलता उसकी राह को आसान करते हुए उसकी मंजिल तक उसे पहुंचा ही देती है। ऐसा ही कुछ किया है पट्टी क्षेत्र के कन्हई थाना क्षेत्र के पूरेबेनीराम गंगवार गाँव निवासी संतोष मिश्रा ने जिनकी नियुक्ति सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फ़ोर्स के असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर हुई है। संतोष मिश्रा का बचपन आर्थिक तंगहाली में गुजरा। पिता भगवती प्रसाद खेती-बाड़ी करते है।

संतोष की प्राथमिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय स्थानीय प्राथमिक विद्यालय में हुई। पट्टी स्थित रामराज इंटरकालेज से हाईस्कूल की पढाई करने के बाद वह प्रतापगढ़ से जीआईसी और एमडीपीजी कालेज से क्रमश इंटर और स्नातक की पढाई पूरी की। देश सेवा की भावना की उमंगे ह्रदय में उठी तो वह एसपीजी कमांडो में शामिल होकर सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी जैसे राजनीतिक हस्तियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी का निर्वहन किया।

वर्तमान समय में वह प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में लगे है। लेकिन सेना में अधिकारी बनने का सपना अब पूरा हुआ जब वह सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमान्डेंट के पद पर चयन हुआ तो ग्रामीणों सहित आसपास के लोगो ने संतोष के अधिकारी बनने पर हर्ष जताया। सोमवार को अखिल भारतीय ब्राहमण महासभा रा के प्रदेश सचिव प्रवीण मिश्रा ने संतोष के आवास पर पहुच कर इस ख़ुशी के अवसर पर हर्ष जताया। उनके साथ संतोष पाण्डेय संजय तिवारी अखिलेश मिश्र राकेश सहित कई लोगो ने मौके पर पहुँच कर ख़ुशी जताई।
रिपोर्ट- डॉ. आर.आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY