बलिया से दिन भर की प्रमुख ख़बरें

रमजान का पहले जुम्मे की नमाज अदा-

कलेक्ट्रेट कम्पाउंड स्थित बार काउसिंल के दफ्तार के पास अस्थायी मस्जिद जुम्मे की नामाज शुक्रवार को दोपहर 12.30 बजे से लेकर 1.30 बजे नामाज अदा की गयी। जिसमें दूर-दराज से आये मुस्लिम बंधुओं ने नामाज अदा की। रमजान के पहले जुम्मे में हजारों की संख्या में एकत्रित हुए और नामाज अदा किये। साथ ही नामाज के बाद मुल्क की हिफाजत व सभी वर्गों के लिए दुआएं मांगी।

कास्य पदक विजेताओं का भव्य स्वागत-
राजस्थान ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित तृतीय भगवान महावीर ओपेन नेशनल ताइक्वांडो चैपियनशीप-2017 में जिले के छः खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें दो को कांस्य पदक प्राप्त हुआ है।

ताइक्वांडों के मेडल विजेताओं को जिले में पहुंचने पर नगर के गायत्री शक्ति पीठ महावीर घाट में शुक्रवार को भव्य स्वागत किया गया। चैपियन में ब्रांज मेडल पाने वाले सनबीम स्कूल अगरसंडा के राना कुमार, नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर जीराबस्ती के अंकित गुप्त को सम्मानित किया गया। जिला सचिव मुन्ना यादव ने कहा कि जिले के ताइक्वांडों के चैपियन कई बार नेशनल चैपियनशीप में अपने कला का प्रदर्शन कर चुके है। इस मौके पर मैनेजर विजय कुमार जायसवाल, शैलेश प्रसाद, अजय कुमार वर्मा, दीपक श्रीवास्तव, शिवम कुशवाहा, विजेन्द्रनाथ चौबे, विवेक आदि उपस्थित रहे।
भ्रमिक सूचना देने पर मीडिया प्रभारी संगठन से बाहर –
हिन्दु वाहिनी की बैठक जिला कार्यालय रामपुर स्थित कार्यालयपुरी, जिसमें जिला संयोजक अजय सिंह ने जिला मीडिया प्रभारी कन्हैया सोनी को संगठन विरोधी कार्य करने तथा मीडिया में भ्रामिक सूचना देने के कारण इनको संगठन से निष्कासित किया गया।

अजय सिंह ने कहा कि संगठन के प्रति जो भी गलत रवैया अपनायेंगे उसे संगठन में रहने का अधिकार नहीं है। बैठक में जिला अध्यक्ष मनीष सिंह उज्जैन, जिला मंत्री मोतीलाल राजभर, जिला मंत्री अमित तिवारी, जिला उपाध्यक्ष अभिनंदन सिंह, जिला उपाध्यक्ष पवन मिश्रा, नगर अध्यक्ष राजीव गुप्ता, नगर संयोजक निशांत मिश्रा, नगर प्रभारी विवेक सिंह, नगर महामंत्री कृष्णा वर्मा, नगर मीडिया प्रभारी मिथिलेश, नगर मंत्री प्रयाग नवल आदि कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।
समर कैम्प ने बच्चों को सिखाये विभिन्न गुण-
बच्चों के व्यक्तित्व को निखारने का रंगमंच से बेहतर कोई विकल्प नहीं। रंगमंच हमें भाषा के प्रयोग साथ-साथ बोलने चलने उठने बैठने का ढंग सिखाता है। रंगमंच सिखाता है कि बदलती हुई परिस्थिति में हमारे चेहरे का भाव कैसे बदलेगा। युवा रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी ने समर कैम्प में बच्चों को अभिनय के सैद्धांतिक व प्रायोगिक पक्ष को उदयप्रकाश की कविता बचाओ के पाठ और उसके प्रस्तुति के विभिन्न पहलुओं के माध्यम से बताया।

संकल्प साहित्यिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था बलिया द्वारा अमृतपाली में चलाये जा रहे 25 दिवसीय समर कैम्प के 13वें दिन बच्चों ने अभिनय की बारीकियों को जाना। रंगकर्मी स्मृति निधि ने सेव गर्ल नाटक का अभ्यास कराया। नृत्य निर्देशिक सोनी ने बच्चों को शास्त्रीय नृत्य और अम्ब्रेला नृत्य के साथ कई राज्यों के लोक नृत्य का अभ्यास कराया। प्रिया ने बच्चों को स्केचिंग के साथ लैण्ड स्केप बनाने सिखाया। इस मौके पर संतोष शर्मा, अर्जुन, ओमप्रकाश, पंकज, अमित, संजय मौर्या की रेखरेख में बच्चें अपनी आतंरिक प्रतिभा को विकसित कर रहे है। 15 जून को बापू भवन में ये अपने हुनर को प्रदर्शित करेंगे।

कार्यकर्ता बैठक चार जून को-
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की बैठक चार जून दिन रविवार को सहतवार में पार्टी के वरिष्ठ नेता बलिराम गोंड के दरवाजे पर समय सुबह 10 बजे से आयोजित है, जिसमें आमजन की विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु संघर्ष करने का निर्णय लिया जायेगा। इसकी जानकारी देते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, तहसील इकाई बांसडीह के अध्यक्ष तारकेश्वर गोंड ने चार जून को आयोजित बैठक में लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY