गुंडों की सूची बनाकर करें कार्रवाई

0
110

प्रतापगढ़(ब्यूरो)- प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा ने एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी को निर्देश दिया कि वह पुलिस द्वारा अपराध नियंत्रण के लिए की गयी कार्रवाई का ब्यौरा निर्धारित प्रारूप पर मंगाए। पंडा ने कहा कि गुंडों, माफिया एवं अपराधियों की सूची बनाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। पंडा ने पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत की घटनाओं पर वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सांप्रदायिक सौहार्द और सोशल मीडिया पर नजर- सांप्रदायिक सौहार्द हर हाल में सुनिश्चित करने और शांति समितियों की बैठक करने के साथ ही लोगों से जरूरी संवाद पर भी जोर दिया गया है। मुकदमा दर्ज करने पर जोर देने के साथ ही सोशल मीडिया पर नजर रखने को कहा गया। अफवाह फैलाने और आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने पर भी सख्ती बरतने की हिदायत दी है।

क्राइम मैपिंग द्वारा नजर– डीजीपी जावीद अहमद ने कहा कि सीसीटीएनएस के सहयोग से क्राइम मैपिंग द्वारा प्रदेश भर में अपराधों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश पहले भी दिये गये हैं। उन्होंने वाहन चोरी की घटनाओं पर कड़ी नजर रखने के लिए एंटी ऑटो थेप्ट स्क्वॉयड बनाने के लिए कहा गया है।

दलाल या कारखास के प्रवेश पर रोक- डीजीपी ने कहा है कि यदि किसी भी थाने में दलाल या कारखास होने की जानकारी संज्ञान में आयी तो कठोरतम कार्रवाई होगी। पंडा ने कहा कि सीएम की अपेक्षा के अनुरूप आम लोगों को सुरक्षा की भावना का एहसास होना चाहिए तथा जनता के प्रति पुलिस संवेदनशील बने।

रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here