जनसेवा केन्द्र के संचालक निष्ठा से करें काम : डीएम

0
96

मैनपुरी : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद के 160 मतदान केन्द्रों पर वेब कास्टिंग होगी, इस कार्य में जन सेवा केन्द्र के संचालको को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। आप सब पूरी निष्ठा के साथ निष्पक्ष रहकर सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन करें, बेवकास्टिंग की रिले भारत निर्वाचन आयेाग, मख्य निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मुख्यालय पर मानीटरिंग होगी। आप सब मतदान केन्द्र के अन्दर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की रिकार्डिंग करेगें, मतदान की गोपनीयता कदापि भंग न हो, मत की गोपनीयता बनाये रखना सभी का दायित्व है,वेाटर भी वोट की गोपनीयता भंग नहीं कर सकता है। यदि किसी के द्वारा गोपनीयता भंग की जाती है तो कानूनन अपराध है, लोकतंत्र की रक्षा करना उसे मजबूत बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने विकास भवन में बेव कास्टिंग हेतु जन सेवा केन्द्र संचालकों को दिये जा रहे प्रशिक्षण को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होने कहा कि मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष,स्वतंत्र एवं शान्तिपूर्ण ढंग से कराना पहली प्राथमिकता है। सभी मतदाता बिना किसी दबाव में आये अपना मताधिकार करें, किसी मतदाता को कोई कठिनाई न हो जिला प्रशासन ने ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की है कि जनपद के सभी बूथों की वीडियो ,डिजिटल कैमरा, सीसीटीवी कैमरा, बेव कास्टिंग से निगरानी होगी। उन्होने कहा कि वोट देने का अवसर सभी को मिलेगा यदि किसी ने किसी मतदाता को डराने, धमकाने, बहकाने की कोशिश की या किसी के द्वारा प्रलेाभन ,लालच दिया गया तो उसे गभ्भीर परिणाम भुगतने होगें। श्री सिंह ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की पूरे विश्व में साख हे उसी साख को बढ़ाने के लिये बेव कास्टिंग के माध्यम से पूरे विश्व में अपनी मतदान प्रक्रिया को दिखाना है, यह दर्शाना है कि लोकतंत्र में सभी लोग ईमानदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन कर निष्ठा के साथ कार्य करते है। उन्होने कहा कि आप सब मतदान वाले दिन प्रातः 6 बजे से 7 बजे के मध्य मोकपोल, ईवीएम सीलिंग प्रकिया को रिले करेगें। तदोपरान्त 7 बजे से मतदान प्रक्रिया की समाप्ति तक निर्वाध रूप से रिकार्डिग कर रिले करेगें। बूथ पर उपस्थित एजेण्टों की गति विधियो की भी रिकार्डिग की जायेगी। प्रशिक्षण के दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मयंक शर्मा, ई-डिस्ट्क्टि मैनेजर सौरभ आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY