सुखपुरा इण्टर कालेज में प्रबंधक ने पौध लगाकर पर्यावरण संतुलन का दिया संदेश

बलिया(ब्यूरो)– सुखपुरा इंटर कॉलेज में पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर पौधा रोपण का कार्य प्रबन्धक दिनेश चन्द सिंह व प्रधानाचार्य जितेंद्र कुमार सिंह की देख रेख में एनसीसी के छात्र छात्राओं द्वारा किया गया। जिसमें प्रबन्धक दिनेश चन्द सिंह ने मानव जीवन मे पर्यावरण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इन्सान को स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ वातावरण की आवश्यक्ता है इस लिए आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए हर व्यक्ति को अधिक से अधिक पौधे लगाने की आवश्यकता है।

प्रधानाचार्य जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान परिवेश में जिस तरह मौसम में परिवर्तन हो रहा है लोगो मे तरह तरह की बीमारियां फैल रही है उसका मुख्य कारण पेड़ पौधों की कटाई है इस लिए हर किसी को कम से कम 10 पौधे जरूर लगाना चाहिए।एनसीसी कमांडर लेफ्टिंडेन्ट अजय प्रताप सिंह ने कहा कि आज दूषित वातावरण की वजह अधिकरतर लोगो को अस्थमा जैसे रोग होरहे है इसलिए इसकी रोकथाम केलिए पौधे लगाने अति आवश्यक है।

इस मौके पर प्रवक्ता अनिल श्रीवास्तव, शिवकुमार सिंह, दिनेश प्रजापति, अरुण यादव, हवलदार राम, अशोक पाण्डे, सुरेंद्र सिंह, हरेंद्र सरोज, विनय सिंह, राजेन्द्र यादव, विशाल सिंह, जयशेर सिंह, ओमप्रकाश चौबे, भूपनारायण सिंह के साथ साथ विद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित समस्त कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY