मनमाने ढंग से बिजली का बिल भेजे जाने की पीड़ित ने शिकायत

प्रतीकात्मक फोटो

जालौन (ब्यूरो)- घरेलू विद्युत संयोजन का मीटर लगभग 6 माह से टूटे होने एवं शिकायत के बावजूद विभाग द्वारा मीटर न बदलवाए जाने एवं मनमाने ढंग से विद्युत बिल भेजे जाने की शिकायत पीड़ित उपभोक्ता ने एसडीएम को शिकायती पत्र देते हुए की।

नगर क्षेत्र के मोहल्ला चुर्खीबाल निवासी शिवशक्ति सिंह चैनू ने एसडीएम एसके विकास को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसके घर में घरेलू विद्युत संयोजन लगा है। जिसका मीटर लगभग 6 माह से टूटा पड़ा है। जिसके बदलवाए जाने के लिए उसने कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत की है। परंतु अभी तक उसका मीटर नहीं बदला गया है। इसके बाद भी विभाग की ओर से उसे लगातार मनमाने ढंग से 8 से 10 हजार रुपये का बिल थमा दिया जाता है। जब वह शिकायत करता है। तो अधिकारी उसे बिल जमा करने पर मीटर बदलवाए जाने का आश्वासन दे देते हैं। बिल जमा करने के बावजूद अभी तक उसका मीटर नहीं बदला गया है।

इतना ही नहीं मई माह में भी विभाग की ओर से उसे 11 हजार 812 रुपये का घरेलू विद्युत बिल थमा दिया गया है जो कि बिल्कुल मनगढंत हैं। पीड़ित उपभोक्ता ने एसडीएम से उसका विद्युत मीटर बदलवाए जाने एवं मनमाने ढंग से भेजे गए विद्युत बिल में संशोधन कराए जाने की मांग एसडीएम से की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here